Coronavirus Pandemic: पेरिस के पीने में उपयोग न किए जाने वाले पानी में मिले कोरोना वायरस के ‘बेहद बारीक सुराग’

पेरिस वॉटर अथारिटी की लैब ने राजधानी पेरिस के आसपास के एकत्र किए गए 27 सैंपल में से चार में वायरस का पता लगाया है. इसके बाद ऐहतियात के तौर इसे बंद कर दिया गया है.

0 1,000,180

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस के पीने के लिए उपयोग न किए जाने वाले पानी (Non-potable water) में नए कोरोना वायरस के  ‘बेहद बारीक सुराग (Minuscule traces) मिले हैं. यह पानी की सड़कों की सफाई जैसे कामों में सप्‍लाई की जाती है लेकिन पीने के पानी में प्रदूषण का कोई खतरा नहीं है.

शहर के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. सेलिया ब्‍लाउल ने न्‍यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि पेरिस वॉटर अथारिटी की लैब ने राजधानी पेरिस के आसपास के एकत्र किए गए 27 सैंपल में से चार में वायरस का पता लगाया है. इसके बाद ऐहतियात के तौर इसे बंद कर दिया गया है. मुख्‍य पर्यावरण अधिकारी ब्‍लाउल ने जोर देकर कहा कि शहर में पेयजल की सप्‍लाई पूरी तरह से स्‍वतंत्र नेटवर्क द्वारा की जाती है और पीने के पानी को लेकर कोई भी जोखिम नहीं है.

गौरतलब है कि पीने के लिए उपयोग में न लिया जाने वाला पानी सेइन नदी और नहर से लिया जाता है. इसका उपयोग शहर की सड़कों की सफाई और शहर के पॉर्क-गार्डंस को पानी देने के लिए किया जाता है. इस पानी की सप्‍लाई फिलहाल लोगों के लिए बंद कर दी गई है. पेरिस शहर के वाटर फाउंटेंस में भी इस पानी की सप्‍लाई की जाती है. ब्‍लाउल ने कहा कि इस पानी के खतरे के बारे में हम रीजनल हेल्‍थ एजेंसी से बात कर रहे हैं और इसके बाद आगे के कदम के बारे में फैसला करेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.