COVID-19: सोमवार से यूपी के 56 जिलों में लॉकडाउन से मिलेगी छूट, 19 जिलों का फैसला डीएम पर छोड़ा गया

यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ ने जिलाधिकारियों और पुलिस कप्तान के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. उन्होंने निर्देश दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो, इस बात को सुनिश्चित किया जाए.

0 999,180

लखनऊ: कल यानी सोमवार से यूपी के 56 जिलों में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक लॉकडाउन से छूट और सुविधाएं दी जाएंगी. वहीं 19 जिलों 10 से अधिक कोरोना वायरस के केस होने की वजह से छूट का फैसला वहां के जिलाधिकारी पर छोड़ा गया है. व्यवस्था के अनुरूप इस 19 जिलों में डीएम अपना फैसला लेंगे.

 

दरअसल, रविवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीनियर अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की. सीएम ने निर्देश दिया कि 19 जिलों को छोड़कर यूपी के सभी जिलों में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप कल से छूट मिलेगी. इसके साथ ही सीएम ने जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान को निर्देश दिया कि वे सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित कराएं.

 

इसके साथ ही निर्देश दिया गया कि केंद्र सरकार के गाइडलाइन के अनुरूप खुल रहे संस्थानों और फैक्ट्रियों में व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए और फैक्ट्री और संस्थानों में सैनिटाइजेशन की मॉनिटरिंग हो. उद्योगों दफ्तरों, सरकारी संस्था और निजी संस्थाओं जहां भी छूट मिले वहां केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की गाइडलाइन जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान सुनिश्चित कराएं.

 

वहीं नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि मौजूदा परिस्थिति में जो लोग जरूरी सामानों और होम डिलीवरी की सेवाएं दे रहे हैं, उनकी रैंडम टेस्टिंट की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कुल 97 संक्रमित केस पाए गए, इसमें से 38 लोग इलाज के बाद ठीक हो गए और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करें और इसमें प्रशासन की मदद करें.

 

इसके अलावा जिला सर्विलांस अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार को कोविड-19 के संभावित 100 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई. उन्होंने बताया कि इसमें 98 रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई, जबकि सेक्टर 8 में रहने वाली एक 8 साल की बच्ची और सेक्टर 82 में रहने वाले एक 40 साल व्यक्ति की रिपोर्ट संक्रमण को पुष्टि करने वाली निकली.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.