EVM पर बोले दिग्विजय- अगर हम बैलेट पेपर पर दोबारा नहीं लौटे तो 2024 आखिरी चुनाव होगा

दिग्विजय सिंह ने कहा, 2024 भारतीय राजनीति का आखिरी चुनाव हो सकता है अगर हम भारतीय बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की है. उनका कहना है कि अगर देश में चुनाव कराए जाने की व्यवस्था नहीं बदली, तो 2024 आखिरी चुनाव होगा. दिग्विजय सिंह ने ये बात जर्नलिस्ट कैरल कैडवॉलर की ओर से शेयर किए गए वीडियो को रिट्वीट करते हुए कही है.

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट में लिखा, “आप बिल्कुल सही कह रही हैं मैडम. ईवीएम भारतीय लोकतंत्र को तबाह कर रहा है. टेक्नोलॉजी के जरिए संसदीय चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है. 2024 भारतीय राजनीति का आखिरी चुनाव हो सकता है अगर हम भारतीय बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया पर दोबारा नहीं लौटे.”

कैरल कैडवॉलर वीडियो में बता रही हैं कि किस तरीके से फेसबुक के जरिए से कैंब्रिज एनालिटिका चुनावों को प्रभावित करती है. उन्होंने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘फेसबुक एक घातक शक्ति है जो लोकतंत्र को नष्ट कर रही है.”

आपको याद दिला दें, 2014 लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने के बाद से कांग्रेस ईवीएम का मुद्दा उठाती रही है. कांग्रेस के अलावा भी कई दल ईवीएम द्वारा चुनाव कराए जाने का विरोध कर चुके हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.