VIDEO : मध्य प्रदेश में लॉकडाउन में बुजुर्ग को ठेले पर लादकर ले जा रहे थे अस्पताल, पुलिसवाले ने देखा तो बढ़ाया मदद का हाथ

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के अब तक 1,308 मामले सामने आए हैं.

होशंगाबाद: कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच देश में कई जगह पुलिसकर्मियों द्वारा बुजुर्ग और जरूरतमंदों की मदद करने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले का है. जहां एक पुलिसकर्मी ने लॉकडाउन (Lockdown) के बीच शुक्रवार को एक बुजुर्ग व्यक्ति की मदद की. बुजुर्ग का एक पैर टूट गया था. पुलिसवाले ने उन्हें लॉकडाउन के बीट अस्पताल पहुंचाया.

कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) की वजह से यातायात के साधन नहीं चल रहे हैं. इस दौरान, दो लोग एक घायल व्यक्ति को ठेले पर ले जाते हुए नजर आ रहे हैं. पुलिस जवान सूरज जामरा ने बताया, “मैंने देखा कि एक व्यक्ति और महिला एक बुजुर्ग को ठेले में लादकर ले जा रहे थे. मैंने उन्हें रोका और अपनी गाड़ी में बैठाकर अस्पताल ले गया.

बता दें कि कोरोनावायरस खतरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन को तीन मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है ताकि कोरोनावायरस पर नियंत्रण किया जा सके. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के अब तक 1,308 मामले सामने आए हैं, जिसमें 57 लोगों की अब तक मौत हुई है जबकि 65 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं. इंदौर मध्य प्रदेश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित है.

तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोनावायरस का प्रकोप कम होने का नाम ही ले रहा है, शुक्रवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोनावायरस कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 13835 पहुंच गई है. वहीं मृतकों का आंकड़ा 452 हो गया है. अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो आपको बता दें कि खबर लिखे जाने तक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1076 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा अब तक 1767 मरीज इस खतरनाक संक्रमण से ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.