एशिया के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोना का कहर : 15 नए मामले आए, 4 की अब तक मौत, संक्रमितों की संख्या 43 हुई

Maharashtra Coronavirus News Updates: महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर करीब 1900 हो गई है.

0 999,180

Maharashtra Coronavirus News Updates: महाराष्ट्र में मुंबई के धारावी में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 15 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से 9 मामले राजीव गांधी क्वारैन्टाइन से हैं. ये सभी सोशल नगर के कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे और उच्च जोखिम वाले मामले हैं. इस शख्स की केईएम अस्पताल में मौत हो गई थी. अन्य छह कोरोना के मामलों में चार शास्त्री नगर स्लम और दो जनता सीएचएस के हैं. इसी के साथ धारावी में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है. वहीं, चार लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर करीब 1900 हो गई है.

धारावी में कुल 43 मामलों में डॉक्टर बलीगा नगर के 5 (जिनमें से दो की मौत हो गई), वैभव अपार्टमेंट के 2 और मुकुंद नगर में 9 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं. सोशल नगर में छह मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक की मौत हुई है. वहीं, कल्याणवाडी में दो मामले सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हुई है. महाराष्ट्र सरकार के कोरोना संक्रमण के मामलों आई तेजी को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का फैसला किया है.

इससे पहले, मुंबई के धारावी में 11 और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिससे वहां संक्रमितों की संख्या 28 पहुंच गई थी. मरीजों में दिल्ली के निजामुद्दीन में पिछले महीने हुए जमात के कार्यक्रम से लौटकर आए दो लोग भी शामिल थे. बीएमसी के अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. अधिकारियों के मुताबिक, 11 में से तीन महिलाएं हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के अब तक कुल 1895 मामले सामने आ चुके हैं, इसमें से 134 मामले नए हैं. जिसमें से अकेले मुंबई में 113 मामले सामने आए हैं. वहीं, रायगढ़ में 1, अमरावती में 1, पुणे में 4, मीरा भयंदर में 7, नवी मुंबई में 2, ठाणे में 2, भिवंडी में 1, वसई विरार में 2, पीसीएमसी में 1 मामले हैं.

भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8,356 मामले (Coronavirus Cases) सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 716 लोग ठीक हुए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.