राहुल गांधी ने 1450000000000 रुपये का जिक्र करते हुए कहा- ‘…क्योंकि ये है सूट बूट की सरकार’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने आर्थिक गतिविधियों से जुड़े आंकड़े साझा किए हैं.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि 1450000000000 रुपये की टैक्स-छूट का फ़ायदा बड़े व्यवसायों को दिया गया. लेकिन मध्यम वर्ग को लोन पर ब्याज-माफ़ी तक नहीं दी गई, क्योंकि ये है #SuitBootKiSarkar.

बता दें कि मोरेटोरियम अवधि के दौरान टाली गई EMI पर ब्याज न लेने की मांग का फैसला न लेने पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार और रिज़र्व बैंक को फटकार लगाई है.  31 अगस्त को मोरेटोरियम अवधि खत्म हो रही है.

.

 

विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने का आरोप लगाती रही है. राहुल गांधी आर्थिक मोर्चे पर लगातार मोदी सरकार को निशाने पर लेते रहे हैं.उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ”RBI ने भी उस बात की पुष्टि कर दी जिसकी मैं महीनों से चेतावनी दे रहा हूँ. ज़रूरी है कि सरकार: खर्च बढ़ाए, उधार नहीं गरीबों को पैसा दे, न कि उद्योगपतियों को टैक्स-कटौती खपत से अर्थव्यवस्था को फिर शुरू करे. मीडिया द्वारा ध्यान भटकाने से न गरीबों की मदद होगी, न आर्थिक आपदा सुलझेगी.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.