कोरोना पर आई राहत की ख़बर: 325 जिलों में अबतक कोई संक्रमित नहीं, 28 जिलों में 2 हफ़्तों से नहीं आया कोई केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक संक्रमण से प्रभावित हुये 17 राज्यों के 27 जिलों में पिछले 14 दिन से संक्रमण के एक भी नए मामले की पुष्टि नहीं हुई है.

0 1,000,192
नई दिल्ली: लगातार निराश करने वाली ख़बरों के बीच करोना को लेकर आज कुछ राहत की भी खबर आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश के 325 जिले अभी भी कोरोना वायरस की पहुंच से बाहर है इन जिलों में आज तक कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है . मंत्रालय ने ये तो नहीं बताया कि इनमें किन राज्यों के कौन-कौन से जिले शामिल है लेकिन सूत्रों के मुताबिक इनमें उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों के भी कई जिले शामिल है .

हालांकि उससे भी ज़्यादा सुकून देने वाली बात ये है कि देश के कई ऐसे ज़िले हैं जहां शुरू में कोरोना के मामले आने के बाद अब कम से कम दो हफ्तों से कोई नया मामला नहीं आया है . इनमें 17 राज्यों के 27 ज़िले शामिल हैं. वहीं पुडुचेरी का माही ज़िला एक ऐसा ज़िला है जहां पिछले 28 दिनों से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है .

जिन 27 जिलों में दो हफ़्ते से कोई नया केस नहीं आया है उनमें कर्नाटक के पांच, छत्तीसगढ़ के तीन जबकि गुजरात, तेलंगाना और केरल के दो-दो जिले शामिल हैं. वहीं, बिहार, प. बंगाल, राजस्थान, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, मणिपुर, पुदुचेरी, मिजोरम, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश का एक-एक जिला शामिल है .

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ जिन 14 जिलों में कोई नया मामला नहीं आया है उनमें बिहार का पटना, प. बंगाल का नदिया , राजस्थान का प्रतापगढ़ , गुजरात से गिर , सोमनाथ और पोरबंदर , तेलंगाना का भद्रादिरी और कुथागुड़म , गोवा का साउथ गोवा, उत्तराखंड का पौड़ी गढ़वाल, यूपी का पिलीभीत, जम्मू-कश्मीर का रजौरी ,मणिपुर का वेस्ट इंफाल , छत्तीसगढ़ का राजनंदगांव, दुर्ग और रायपुर , पुडुचेरी का माही, मिजोरम का ऐजवाल वेस्ट , कर्नाटक का देवनगिरी, कोडागू, तुमकुल, उडुप्पी और बेल्लारी , केरल का वायनाड और कोट्टयम , पंजाब का एसबीएस नगर, हरियाणा का पानीपत और मध्य प्रदेश का शिवपुरी ज़िला शामिल है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.