आज राम काज का दिन है LIVE:29 साल बाद अयोध्या पहुंच रहे मोदी रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री, दोपहर 12.30 बजे राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे, 32 सेकंड का मुहूर्त

राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए अयोध्या सील, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर में 3 घंटे रुकेंगे मोदी पहले हनुमान गढ़ी जाएंगे, फिर राम जन्मभूमि परिसर में शिला पूजा, भूमि पूजा और कूर्म शिला पूजन करेंगे

0 1,000,197

आज राम काज का दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच रहे हैं। वे रामलला के दर्शन और हनुमान गढ़ी जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे। दोपहर 12:30 बजे मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे। मोदी, जिनकी पार्टी भाजपा ने 10 में से 8 लोकसभा चुनाव में यही वादा दोहराया था।…और सबसे खूबसूरत बात यह कि इसका सबसे पहला न्योता उन इकबाल अंसारी को भेजा गया, जो बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे थे।

492 साल पहले बाबर के कहने पर अयोध्या में विवादित ढांचा बना था। 1885 में पहली बार यह मामला अदालत में गया। 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने रामलला के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके ठीक नौ महीने बाद अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन होने जा रहा है।

Image

आजादी के बाद मोदी इकलौते ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो इस पद पर रहते हुए रामलला के दरबार में होंगे। उनसे पहले इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी और खुद नरेंद्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री अयोध्या पहुंचे, लेकिन रामलला के दर्शन नहीं कर पाए थे।

मोदी 29 साल बाद अयोध्या में

इससे पहले मोदी 1991 में अयोध्या गए थे। तब भाजपा अध्यक्ष रहे मुरली मनोहर जोशी तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे और यात्रा में मोदी उनके साथ रहते थे। मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के वक्त फैजाबाद-अंबेडकर नगर में एक रैली को सं‍बोधित किया था, लेकिन अयोध्या नहीं गए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या रवाना होते हुए।
पूजा स्थल पर बाबा रामदेव और साधु-संतों का अभिवादन करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती शिलान्यास स्थल पर पहुंचीं। पहले उन्होंने कहा था के वे इस दौरान सरयू तट पर रहेंगी।

अपडेट्स

  • पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी शिलान्यास स्थल पर रहेंगी। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। उनका कहना है कि उन्हें राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह निर्देश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.