काबुल हमले में 27 सिखों की मौत / ताबूत में मां को देखकर बिलखती बेटी ने कहा- मां! तुम बोलती क्यों नहीं; अंत्येष्टि स्थल पर भी धमाका

काबुल में बुधवार को गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत 27 सिखों की मौत हुई गुरुवार को जहां सिखों की चिताएं जल रहीं थीं, वहां से 50 मीटर दूरी पर फिर से ब्लास्ट हुआ

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुद्वारे पर अटैक के 24 घंटे के भीतर फिर हमला हुआ। हमला क्रीमेशन ग्राउंड से 50 मीटर की दूरी पर हुआ जहां बुधवार को आतंकी हमले में मारे गए सिखों का अंतिम संस्कार किया जा रहा था। गुरुवार को हुए दूसरे हमले में एक बच्चा जख्मी हाे गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, ‘क्रीमेशन साइट के पास धमाके की खबर से चिंतित हूं। हमारा दूतावास काबुल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ संपर्क में है। उन्हें उपयुक्त सुरक्षा उपलब्ध कराने को कहा है।

उधर, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई थी कि गुरुद्वारा अटैक अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों पर पाकिस्तान प्रायोजित हमले की शुरुआत हो सकती है। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के तार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ रहे हैं।

ताबूत में मां का शव देख बिलख पड़ी बच्ची

काबुल में बुधवार को गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले में 8 महिलाओं समेत 27 सिखों की मौत हुई थी। अंतिम संस्कार के दौरान ताबूत में अपनी मां का शव देख एक बच्ची बिलख पड़ी। हमले में मां को खोने वाले एक युवक ने पूछा- मेरी मां ने क्या पाप किया था? एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावरों ने किसी पर रहम नहीं किया। वे बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे थे। ऐसे ही हमले में मैंने अपने 7 परिजन को खो दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.