झड़प के दौरान घायल कार्यकर्ता और घटना के बाद मुस्‍तैद सुखबीर बादल के सुरक्षाकर्मी।

इस झड़प के दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी की तोड़ फोड़ की। वहीं फायरिंग होने की भी सूचना है। लेकिन, अभी पुलिस प्रशासन इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रहा। शिअद के नेता व वर्कर कांग्रेसियों पर हमला करने के आरोप लगा रहे हैं। इस समय स्थिति तनावपूर्ण है।

हमले में क्षतिग्रस्‍त गाडि़यां।

बता दें कि सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी कुछ लोगों पर धक्का मुक्की करने और फाइलें छीनने के आरोप लगाए थे। इस संबंध में आप पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में आप नेताओं ने जिला प्रशासन के अफसरों से मुलाकात की थी और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान भी आज जलालाबाद में पहुंचने वाले थे।

इस झड़प के दौरान जहां शिअद वर्कर की एक गाड़ी टूटी है, वहीं कांग्रेस की दो गाड़ियां टूट गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां फायरिंग भी हुई, जबकि पत्थरों से एक दूसरे पर हमला किया गया। उधर सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस बल को वहां तैनात किया गया। इसके बाद नामांकन भरने आए उम्मीदवार व उसके एक साथी के अलावा किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं दी जा रही। अब फिर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद के कोर्ट कांप्लेक्स में ही मौजूद हैं।

घटना के बाद कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस।

घटना सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच की है। इस दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल चुनाव के लिए चुने गए उम्मीदवारों व कुछ स्थानीय नेताओं के साथ कोर्ट कांप्लेक्स के भीतर पहुंचे। भले ही यहां एक दिन पहले सोमवार को आप पार्टी द्वारा धक्केशाही के लगाए आरोप के चलते भारी संख्या में पहुंच बल तैनात था। लेकिन इसके बावजूद अकाली वर्करों व कांग्रेस वर्करों के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया और दोनों तरफ से पत्थर फंकने शुरू कर दिए गए। इस दौरान जहां सुखबीर बादल की गाड़ी पर पथराव हुआ, वहीं शिअद के एक वर्कर की गाड़ी के शीशे टूट गए।

इस दौरान कांग्रेस की दो गाड़ियों के भी शीशे टूट गए। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार यहां फायरिंग भी हुई । घटना की जानकारी मिलते ही सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह, एसपी डी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और पुलिस बल द्वारा केवल नामांकन पत्र भरने के लिए आए उम्मीदवार और उसके कवरिंग उम्मीदवार को ही अंदर जाने दिया जा रहा है। बाकियों को बाहर भेज दिया गया है। वहीं सुखबीर सिंह बादल अब भी कोर्ट परिसर में ही मौजूद हैं और भारी पुलिस बल के बीच नामांकन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है।

तरनतारन में भी नामांकन पत्र भरने मौके शिअद और कांग्रेसी वर्कर भिड़े, गोलियां चली

तरनतारन : भिखीविंड नगर पंचायत के नामांकन दाखिल करने मौके शिरोमणि अकाली दल व कांग्रेसी वर्करों के बीच टकराव हाे गया। इस दौरान गाली-गलौज और हाथापाई हुई और इसके बाद गोलियां भी चलीं। मौके पर एसडीएम रजनीश अरोड़ा पहुंचे और मामले को शांत करने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।

तरनतारन के भिखीविंड में विवाद के बाद तैनात पुलिस।

शिअद के नेता और भिखीविंड नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अमरजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि वह अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे। यहां पर कांग्रेस से संबंधित लोग गुंडागर्दी पर उतर आए। दोनों गुटों के बीच पहले गाली-गलौज हुआ, फिर गोलियां चलने लगी। कुल मिलाकर 25 राउंड फायर हुए। मौके पर डीएसपी राजबीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शिअद के प्रवक्ता प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा गुंडागर्दी को बढ़ावा दिया जा रहा है।