Election Update : राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में गरजेंगे अमित शाह, 5वें चरण के प्रचार का आखिरी दिन

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन, 7 राज्यों के 51 लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण में वोट डाले जाएंगे

  • उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा 14 सीटों पर कराए जाएंगे मतदान
  • अमेठी में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन, अमित शाह करेंगे रोड शो
  • सनी देओल का रायबरेली में रोड शो

17वीं लोकसभा के लिए 7 चरणों में मतदान कराए जा रहे हैं और इसके पांचवें चरण के लिए होने वाले प्रचार का आज आखिरी दिन है. इस चरण में कई हाई-प्रोफाइल सीटों में वोटिंग कराए जाने हैं. गांधी परिवार के गढ़ अमेठी और रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी आज रोड शो करने वाली है. अमेठी में अमित शाह तो रायबरेली में सनी देओल बीजेपी के लिए रोड शो करेंगे. वहीं प्रियंका गांधी अमेठी में जनसभा को संबोधित करेंगी

महेश शर्मा को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कथित रूप से ‘पप्पू’ कहने और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘पप्पू की पप्पी’ कहने पर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी किया. चुनाव आयोग ने बीजेपी सांसद को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है और उन्हें याद दिलाया है कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधान राजनेताओं को अपने प्रतिद्वंद्वियों की निजी जिदंगी पर टिप्पणी करने से रोकते हैं. महेश शर्मा ने सिकंदराबाद में 19 मार्च को कथित रूप से कहा था, ‘अब पप्पू कहता है कि उसे प्रधानमंत्री बनना है. अब मायावती, अखिलेश यादव और पप्पू की पप्पी भी आ गई हैं’. महेश शर्मा की इस टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस ने शिकायत की थी।

PM मोदी प्रतापगढ़ में आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज अमेठी के आसपास ही रहेंगे. वह अमेठी से सटे प्रतापगढ़ में चुनावी जनसभा को सुबह 9 बजे संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बस्ती जाएंगे जहां वह हथियागढ़ में 11 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

रायबरेली में सनी देओल का रोड शो

कांग्रेस के सुरक्षित गढ़ कहे जाने वाले अमेठी और रायबरेली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सेंध लगाने की कोशिश में जुटी है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज अमेठी में उम्मीदवार स्मृति ईरानी के साथ रोड शो करेंगे. तो रायबरेली में फिल्म अभिनेता सनी देओल रोड शो करेंगे. सनी देओल हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए और वह पंजाब के गुरदासपुर से बीजेपी के उम्मीदवार भी हैं।

अमेठी में आज प्रियंका के साथ राहुल गांधी

अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर भी पांचवें चरण में मतदान कराया जाना है. ऐसे में गांधी परिवार के इस गढ़ में आज जमकर राजनीतिक हलचल होने वाली है. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी आज लगातार अमेठी में बनी रहेंगी तो राहुल गांधी दिल्ली में पीसी करने के बाद अमेठी में अपनी बहन के साथ चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे. प्रियंका सुबह पौने 10 बजे से अमेठी में चुनाव प्रचार शुरू कर देंगी तो राहुल के दोपहर एक बजे के करीब वहां पहुंचने की संभावना है.

राहुल गांधी की दिल्ली में पीसी आज

पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.।

बिहार में भी 5 सीटों पर मतदान

पांचवें चरण के लिए 6 मई को मतदान कराए जाएंगे. 7 राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर वोटिंग कराए जाने हैं. उत्तर प्रदेश के 14 सीटों के अलावा, राजस्थान में 13, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश में 7-7, बिहार में 5, झारखंड में 4 और जम्मू-कश्मीर में 2 सीटों पर मतदान कराए जाएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.