कैंसर मुक्त होने के बाद अभी दो महीने और न्यूयॉर्क में रहेंगे ऋषि कपूर, बोन मैरो ट्रांसप्लांट होगा

0 235,772

मुंबई। पिछले तकरीबन आठ महीनों से न्यूयॉर्क में कैंसर का इलाज करा रहे ऋषि कपूर अब इस बीमारी से मुक्त हो चुके हैं। हाल ही में डेक्कन क्रॉनिकल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर बातचीत की है। ऋषि ने बताया है कि अभी उन्हें न्यूयॉर्क से वापस भारत लौटने में दो महीने का वक्त और लगेगा क्योंकि उनका अभी बोन मैरो ट्रांसप्लांट होना बाकी है।

ऋषि ने कहा-नीतू ने बहुत संभाला: इस इंटरव्यू में ऋषि ने पत्नी नीतू की तारीफ करते हुए कहा-नीतू मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं, नहीं तो मैं खाने और पीने के मामले में बहुत ही कठिन इन्सान हूं। वहीं, मेरे बच्चों रणबीर और रिद्धिमा ने मेरी हर समस्या का कंधे से कंधा मिलाकर उसका समाधान किया।

ऋषि ने आगे कहा-मेरा आठ महीने लंबा ट्रीटमेंट पिछले साल 1 मई को यूएस में शुरू हुआ था। भगवान का शुक्र है, मैं अब कैंसर फ्री हूं लेकिन अभी बोन मैरो ट्रांसप्लांट होगा जिसमें तकरीबन दो महीने और लगेंगे। ऋषि ने आगे बोले-इस बीमारी ने उन्हें संयमित रहने का अनुभव दिया। ठीक होना बहुत ही धीमी प्रक्रिया है लेकिन यह आपको मिली जिंदगी की अहमियत भी सिखाता है।

इस दौरान फैन्स की दुआओं ने असर दिखाया, मैं सभी का धन्यवाद कहना चाहता हूं। ऋषि ने पिछले साल सितंबर में ट्विटर पर अपनी  बीमारी का जिक्र करते हुए कहा था- किसी बीमारी का इलाज कराने अमेरिका जा रहा हूं, सबसे अनुरोध है कि मेरी बीमारी को लेकर कोई कयास न लगाएं। 66 साल के ऋषि फिल्मों में आखिरी बार मंटो में नजर आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.