बठिंडा के जयपुर ज्वेलर्स में महिलाओं और सुहागिनों की पसंद के श्रृंगारी सामान की हो रही जमकर बिक्री

0 999,085

बठिंडा. अगर आपने आर्टफशियल ज्वेलरी का संसार और श्रृंगार के सामान का बड़ा बाजार देखना है, तो बठिंडा के जयपुर ज्वेलर्स में पहुंचें, जहां आपको कभी निराशा हाथ नहीं लगेगी। जी हां! जयपुर ज्वेलर्स में भारतवर्ष बसता है, जिसमें भारतवर्ष के प्रत्येक राज्य की संस्कृति के हिसाब से श्रृंगार का सामान सस्ती कीमत पर मुहैया होता है। पंजाब भर से महिलाएं श्रृंगार के सामान की खरीदारी करने के लिए बठिंडा के जयपुर ज्वैलर्स में पहुंचती हैं, जहां से अपने मनपसंद श्रृंगार का सामान और आििर्टफशियल ज्वैलरी की खरीददारी करती हैं। देश के प्रत्येक राज्य की संस्कृति को एक ही छत के नीचे संजोकर रखने और दर्शाने वाले देशभर के आििर्टफशियल ज्वेलरी बाजार के तौर पर जयपुर ज्वेलर्स प्रसिद्ध है। जयपुर ज्वेलर्स में पहुंचते ही महिलाओं को भारतवर्ष के प्रत्येक राज्य की संस्कृति के हिसाब से श्रृंगार के सामान का अद्भुत संगम देखने को मिलता है। जैसे ही नवरात्रि शुरू होते है, जयपुर ज्वैलर्स में लड़कियों और सुहागिनों द्वारा खरीदारी शुरू कर दी जाती है। बठिंडा की शान के तौर पर प्रसिद्ध जयपुर ज्वैलर्स में श्री नवरात्रि से ही खरीदारी करने वाली महिलाओं की कतार लगनी शुरू हो जाती हैं, जो सुहागिनों के प्रसिद्ध करवा चौथ त्यौहार तथा दीपावली तक लगातार जारी रहती है। जयपुर ज्वैलर्स में मिलने वाली आििर्टफशियल ज्वेलरी तो सोने व चांदी को भी मात देती हुई नजर आती है, जिसको देखकर सुनार भी चकमा खा जाता है।
-श्रृंगार के सामान की खरीद के लिए जयपुर ज्वेलर्स है महिलाओं की पहली पसंद
रंगीन संसार की झलक पेश करने वाले बठिंडा के जयपुर ज्वेलर्स महिलाओं के लिए श्रृंगार के सामान की खरीदारी हेतु पहली पसंद है। जानकारी देते हुए जयपुर ज्वैलर्स के संचालक, प्रसिद्ध समाज सेवक तथा सीनियर पत्रकार मुकेश गर्ग बिट्टू तथा उनके सुपुत्र अमोल गर्ग ने बताया कि इस बार श्री नवरात्रि, करवा चौथ तथा दीपावली पर्व को मुख्य रखते हुए जयपुर ज्वैलर्स में महिलाओं के लिए विशेष श्रृंगार का सामान मुहैया करवाया जा रहा है, जो बाजार से सस्ती कीमत पर महिलाओं को बेचा जाता है। उन्होंने बताया कि जयपुर ज्वैलर्स में हर तरह की चूड़ियां, जिनमें कुंदन, क्रि स्टल, कलर मैचिंग सेट, एंटीक पोल्की बैंगल्स सेट, पर्ल बैंगल्स, सिल्वर एंड ब्लैक मिरर बैंगल्स सेट, थ्रेड चूड़ा सेट, रजवाड़ी चूड़ा सेट, एक्सक्लूसिव ग्लास बैंगल्स, एक्सक्लूसिव अमेरिकन डायमंड्स, रोज गोल्ड, ईयररिंग, टिका सेट, एक्सक्लूसिव कुंदन चोकर सेट, रजवाड़ी रानी हार, प्योर पर्ल माला सेट, पीकॉक रिंग्स, फैंसी रेंज मंगलसूत्र, आॅक्सिडाइज्ड ज्वैलरी, स्पेशल परांदे, स्पेशल करवा चौथ सेट, एक्सक्लूसिव जागो रेंज, जिनमें चरखा, छज्ज, घड़ौली, ढोलकी, चकरी शामिल हैं, इसके अलावा ब्राइडल क्लच पर्स, ब्राइडल चूड़ा, ब्रांडेड कॉस्मेटिक्स, ब्रांडेड नाइट सूट्स, ब्रांडेड लिंगरी प्रत्येक राज्य की संस्कृति के हिसाब से सस्ती कीमत पर महिलाओं को मुहैया करवाई जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि उनके द्वारा स्पेशल ब्राइडल ज्वेलरी किराए पर भी मुहैया करवाई जाती हैं, जबकि बच्चों के लिए भी हर तरह की आइटम्स जैसे हेयर बैंड, क्लिप्स, बैंगल्स इत्यादि उपलब्ध हैं।

-श्री नवरात्रि पर जयपुर ज्वैलर्स में मिलेगा नवरात्रा सरप्राइज आफर: मुकेश गर्ग बिट्टू

मुकेश गर्ग बिट्टू तथा अमोल गर्ग ने बताया कि इस बार जयपुर ज्वेलर्स द्वारा हर वर्ष की तरह महिलाओं के लिए आॅफर सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि जयपुर ज्वैलर्स में इस बार श्री नवरात्रि पर नवरात्रा सरप्राइज आॅफर मिलेगा, जो प्रत्येक महिलाओं द्वारा की जाने वाली खरीददारी पर उन्हें मुहैया होगा।


जिले में करवा चौथ पर्व को लेकर बाजारों की रौनक बढ़ती जा रही है। हालाकि करवा चौथ 14अक्तूबर को मनाया जा रहा है लेकिन बाजारों में ए सप्ताह पहले से ही रौकनों का दौर शुरू हो गया है। जैसे-जैसे करवा चौथ का पर्व नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे महिलाएं तैयारियां भी तेज कर दी हैं। शुक्रवार को बठिंडा के धोबी बाजार, मित्तल माल, जिंदल माल सहित विभिन्न बाजार में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। जगह-जगह करवा चौथ के सामानों से दुकानें सजी हुई नजर आई।
दुकानों पर सस्ते से लेकर महंगे सामान बिक रहे हैं। महिलाओं को लुभाने के लिए तरह-तरह की फैंसी चुड़ियां और श्रृंगार के सामान बाजार की शोभा बढ़ा रहे हैं। करवाचौथ का पर्व 14 अक्तूबर दिन शुक्रवार को है। ऐसे में महिलाएं करवा चौथ के लिए जरूरी सामानों की खरीदारी अभी से ही शुरू कर दी हैं। वहीं, दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें करवा चौथ के सामान से पूरी तरह सजा के रखी हुई है। इसमें सर्वाधिक बिक्री कपड़ों की हो रही है जबकि दूसरे नंबर पर हार श्रृगार का सामान बिक रहा है। करवा चौथ का सामान शहर के विभिन्न स्थानों पर रेहड़ी फड़ी वालों ने भी सजाया है। बता दें कि समय के साथ-साथ पर्वों में इस्तेमाल होने वाले सामान में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। बाजार में साधारण कलश से लेकर फैन्सी कलश, थाली भी मौजूद है। इसके अतिरिक्त दान में दी जाने वाली सुहागी भी पैकेट में तैयार की गई है। वहीं, शहर के टक्का बैंच और कालीबाड़ी मंदिर के समीप हाथों में मेहंदी लगाने वालों की भी खूब चांदी रहती है। शहर के दुकानदारों का कहना है कि पिछला त्योहारी सीजन कोरोना की भेंट चढ़ गया था। उन्हें उम्मीद है कि इस बार त्योहारी सीजन में उनकी अच्छी कमाई होगी। जिससे पिछले सीजन में हुए नुकसान की कुछ हद तक भरपाई हो सकेगी। महिलाओं ने बताया कि वे कई सालों से यहां पर करवा चौथ और सावन के महीने में मेहंदी लगवाने आती हैं। यहां के मेहंदी डिजाइनर काफी अच्छे-अच्छे डिजाइन लगाते हैं। गौर रहे कि आजकल मेहंदी लगाने को लेकर महिलाओं की इतनी ज्यादा तादाद देखने को नहीं मिल रही, जैसे बीते कुछ सालों में देखने को मिलती थी। मेहंदी लगाने वाले कारोबारियों का कहना है कि शादियों की वजह से अभी कम महिलाएं मेहंदी लगाने के लिए आ रही हैं। उन्हें उम्मीद है कि सोमवार से मेहंदी लगवाने में जुटती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.