मूसेवाला का कत्ल कराने वाला खौफ में:गैंगस्टर लॉरेंस की हाईकोर्ट से गुहार- पुलिस कस्टडी में न भेजें, एनकाउंटर हो सकता है

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला गैंगस्टर लॉरेंस अब खुद दहशत में है। मूसेवाला की हत्या से पंजाब के लोगों में बेहद आक्रोश है। कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस को आशंका है कि इस माहौल में पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है। ऐसे में उसने दिल्ली हाईकोर्ट (HC) में याचिका लगाई है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस ने इससे पहले NIA कोर्ट में भी पिटीशन लगाई थी, मगर NIA कोर्ट ने उस पर यह कहते हुए सुनवाई से इनकार कर दिया कि यह लॉ एंड ऑर्डर का मामला है। इसके बाद मंगलवार को उसने अपने वकीलों के जरिये दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। इस बीच पंजाब पुलिस अभी तक मूसेवाला के हत्यारों तक नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, इस मामले में देहरादून, बठिंडा और जालंधर से 8 संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें एक व्यक्ति पर हत्यारों को हथियार और गाड़ियां उपलब्ध करवाने का शक है।

दिल्ली हाईकोर्ट में लगाई याचिका में गैंगस्टर लॉरेंस ने उसकी सिक्योरिटी पुख्ता करने और उसे दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर नहीं भेजने के निर्देश जारी करने का आग्रह किया। अपने वकीलों के जरिये लगाई याचिका में लॉरेंस ने मांग की कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उसकी कस्टडी पंजाब या किसी भी दूसरे राज्य की पुलिस को नहीं देने के निर्देश दिए जाएं, क्योंकि उसका फेक एनकाउंटर किया जा सकता है।

तिहाड़ जेल में ही की जाए पूछताछ
लॉरेंस के वकील विशाल चोपड़ा के अनुसार, उसके मुवक्किल पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत केस दर्ज है। उन्होंने मकोका के ट्रायल कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका लगाकर लॉरेंस की कस्टडी पंजाब पुलिस को नहीं देने की मांग की थी, लेकिन वहां से राहत नहीं मिली। इसलिए आज हाईकोर्ट में पिटीशन लगाई है। लॉरेंस ने अपनी अर्जी में कहा कि किसी भी राज्य की पुलिस चाहे तो तिहाड़ जेल के अंदर उससे पूछताछ कर सकती है।

लॉरेंस के गुर्गे ने ली थी मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी
29 मई की शाम पंजाब में मानसा जिले के जवाहरके गांव में सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। मूसेवाला के मर्डर के बाद गैंगस्टर लॉरेंस और कनाडा में बैठे उसके गुर्गे गोल्डी बराड़ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इस हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को ही तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस और काला जठेड़ी से इस बारे में पूछताछ की थी। इससे पहले पंजाब के DGP वीके भावरा मूसेवाला की हत्या को गैंगस्टरों की आपसी लडाई का नतीजा बताते हुए इसमें गैंगस्टर लॉरेंस को लिप्त बता चुके हैं।

मूसेवाला हत्याकांड : अब तक पकड़े संदिग्धों पर क्या शक

  • देहरादून से पुलिस ने जो 6 संदिग्ध पकड़े हैं, उनमें मानसा का मनप्रीत सिंह प्रमुख है। उस पर शक है कि उसने ही हमलावरों को हथियार और गाड़ियां उपलब्ध करवाईं। अपना काम अंजाम देने के बाद वह उत्तराखंड में हेमकुंड साहिब की यात्रा पर चला गया। शिमला बाईपास पर गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ की जा रही है।
  • जालंधर के नकोदर से जगदेव सिंह को हिरासत में लिया गया है। उस पर शक है कि उसने गैंगस्टर्स को सिम उपलब्ध कराए हैं। पुलिस पूछताछ कर रही है कि मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े गैंग के मेंबर्स को भी उसने सिम दिए या नहीं।
  • बठिंडा के गांव भागीबांदर से पुलिस ने कोरोला गाड़ी के मालिक को उठाया है। यही गाड़ी मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हुई। पकड़ा गया युवक गैंगस्टर कुलबीर नरूआणा के हत्यारे गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना का करीबी है।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल की गई गाड़ियां।
सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल की गई गाड़ियां।

तिहाड़ जेल में रची साजिश, पहले AK-47 वाले कमांडो देख लौटे
पुलिस जांच में अब तक सामने आया कि मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची गई। यहां कैद गैंगस्टर लॉरेंस ने कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार के साथ मिलकर साजिश रची। दिल्ली पुलिस ने कुछ वक्त पहले 2 लाख के इनामी गैंगस्टर शाहरुख को पकड़ा था। उसने यह सब बताया।

वह पहले भी मूसेवाला को मारने आए थे। तब AK-47 वाले कमांडो देख लौट गए थे। उन्होंने गोल्डी से सिग्नल एप पर बात कर मॉडर्न हथियार मांगे। बाद में शाहरुख इससे अलग हो गया। इस हत्याकांड में लॉरेंस और गोल्डी बरार के अलावा जग्गू भगवानपुरिया, मनप्रीत औलख का मैनेजर सचिन, अजय गिल, सतेंद्र काला, सोनू काजल और अमित काजला का नाम सामने आ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.