पाकिस्तान में सियासी घमासान LIVE:आज शाम कैबिनेट सहित इस्तीफा दे सकते हैं इमरान; PTI सांसद का दावा- बड़ा ऐलान करेंगे कप्तान

0 998,997

इस्लामाबाद। अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और नेशनल असेंबली भंग करने के मुद्दे पर इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट में मुंह की खानी पड़ी है। इसके बाद इमरान के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान आज शाम को अपने संबोधन में कैबिनेट सहित इस्तीफा दे सकते हैं। PTI के सांसद फैसल जावेद ने ट्वीट कर दावा किया है कि आज इमरान खान बड़ी घोषणा करने वाले हैं। इसी बीच गृह मंत्री शेख रशीद का भी बयान सामने आया है। रशीद ने कहा- मैंने पहले ही इमरान को इस्तीफा देने की सलाह दी थी। मैं पिछले 3 महीने से उन्हें इस्तीफा देने को कह रहा था।

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट में सियासी ड्रामे को लेकर 4 दिन चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने गुरुवार रात को कहा- अविश्वास प्रस्ताव खारिज करना और नेशनल असेंबली भंग करना, दोनों काम गैरकानूनी थे। प्रधानमंत्री इमरान खान को यह अधिकार नहीं है कि वो राष्ट्रपति से संसद भंग करने को कहें। अदालत के फैसले के बाद इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेताओं ने इमरान के घर मीटिंग की।

इमरान खान और आर्मी चीफ बाजवा के रिश्ते पिछले साल अक्टूबर से ही खराब होने लगे थे।
इमरान खान और आर्मी चीफ बाजवा के रिश्ते पिछले साल अक्टूबर से ही खराब होने लगे थे।

कोर्ट से टकराव नहीं चाहते इमरान खान
PTI के सूत्रों ने कहा- गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इमरान खान के घर पर पार्टी नेताओं की बैठक हुई। इसमें तय यह हुआ है कि PTI इसे किसी भी सूरत में टकराव का मुद्दा नहीं बनाएगी। हम अवाम के सामने अपना पक्ष रखेंगे और बताएंगे कि यह पूरी साजिश विपक्ष ने अमेरिका के साथ मिलकर रची थी। बहुत जरूरी हुआ तो वो खत भी जनता के सामने लाया जाएगा, जिसे इमरान ने 27 मार्च की इस्लामाबाद रैली में लहराया था। पार्टी किसी भी हाल में अपने को कमजोर नहीं दिखने देगी। इस बार चुनाव में बहुत सोच समझकर टिकट दिए जाएंगे।

विपक्ष की रैली में हो सकता है नवाज का संबोधन
विपक्ष की तैयारी यह है कि वो इस्लामाबाद में एक रैली निकाले। इसके बाद उसके नेता बारी-बारी से मीडिया से बात करेंगे। बहुत मुमकिन है कि इस रैली को नवाज शरीफ लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करें।

विपक्षी गठबंधन के चीफ मौलाना फजल-उर-रहमान का कहना है कि उनका गठबंधन मुल्क के चारों प्रांतों में से किसी में भी इमरान खान की पार्टी को सत्ता में नहीं आने देगा। रहमान ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत और तानाशाही की हार है। इससे ज्यादा कुछ नहीं। हम रहें न रहें। इस मुल्क में लोकतंत्र रहना चाहिए।

फराह खान ने दी सफाई
इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी की खास दोस्त फराह खान ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर सफाई दी है। फराह ने गुरुवार देर रात ट्वीट करके कहा- मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं। मेरा पाकिस्तान की राजनीति में कभी दखल नहीं रहा।

फराह खान के पास रखे इस बैग की कीमत 90 हजार डॉलर बताई जा रही है।
फराह खान के पास रखे इस बैग की कीमत 90 हजार डॉलर बताई जा रही है।

बता दें कि फराह खान पर संसद भंग होने के बाद देश छोड़कर दुबई भागने का आरोप लग रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फराह अपने साथ 90,000 डॉलर का एक बैग भी लेकर गई हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फौज ने चुप्पी साधी
इमरान खान को सत्ता में लाने वाली फौज का प्रयोग नाकाम हो चुका है। पाकिस्तानी मीडिया के सूत्रों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से फौज भी खुश हैं क्योंकि इमरान की नीतियां उसके लिए खतरनाक साबित होने लगी थीं। जब से खान ने अमेरिका का नाम लेना शुरू किया, तब से फौज को खुद की फिक्र सताने लगी थी। जनरल बाजवा और इमरान के बीच दूरियां पिछले साल अक्टूबर से ही बढ़ने लगी थीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.