पाकिस्तानी महिला विधायकों के झगड़े का VIDEO:पंजाब विधानसभा में एक-दूसरे को धक्का देकर बाल खींचे, नया मुख्यमंत्री चुनने को लेकर हुआ विवाद

0 990,021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक ड्रामे के बीच पंजाब असेंबली में रविवार को महिला विधायकों के बीच हाथापाई हुई। सरकार और विपक्ष की विधायक आपस में गुत्थमगुत्था हो गईं। चीखती-चिल्लाती हुई महिला विधायकों ने एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की की और बाल भी खींचे।

पाकिस्तानी जर्नलिस्ट ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया जिसमें महिलाएं एक-दूसरे के साथ झगड़ती दिखाई दे रही हैं। इस दौरान पुरुष विधायकों ने बीच में आकर महिलाओं को लड़ने से रोका। पोस्ट के मुताबिक, महिला विधायकों के बीच यह विवाद पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने को लेकर हुआ।

इमरान खान ने रविवार सुबह पंजाब के गवर्नर मोहम्मद सरवर को बर्खास्त कर दिया था, इसके बाद वहां के CM ने भी इस्तीफा दे दिया था।
इमरान खान ने रविवार सुबह पंजाब के गवर्नर मोहम्मद सरवर को बर्खास्त कर दिया था, इसके बाद वहां के CM ने भी इस्तीफा दे दिया था।

भंग हो सकती है पंजाब विधानसभा
पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के भंग होने के बाद अब पंजाब विधानसभा के भी भंग होने की आशंका जताई जा रही है। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान के सुझाव पर नेशनल असेंबली भंग कर दी थी। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब के नए गवर्नर ओमार सरफराज चीमा पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को पंजाब का केयरटेकर मुख्यमंत्री बनने के लिए कह सकते हैं।

इसी बीच ओमार सरफराज चीमा को इस्लामाबाद बुलाया गया है जहां वे आज इमरान खान से मुलाकात करेंगे। मामले को करीब से जानने वाले सूत्रों ने बताया है कि इमरान खान चीमा को आगे की रणनीति के बारे में दिशा-निर्देश देंगे। इमरान खान ने बुजदार और PTI के सांसद महमूदूर राशिद को भी मिलने के लिए इस्लामाबाद बुलाया है।

पंजाब के नए गवर्नर ओमार सरफराज चीमा को इस्लामाबाद बुलाया गया है जहां वे आज इमरान खान से मुलाकात करेंगे।
पंजाब के नए गवर्नर ओमार सरफराज चीमा को इस्लामाबाद बुलाया गया है जहां वे आज इमरान खान से मुलाकात करेंगे।

रविवार को ही गवर्नर बने हैं चीमा
पंजाब के पूर्व गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर को रविवार सुबह ही पद से हटा दिया गया था, इसके बाद पंजाब से PTI नेता ओमर सरफराज चीमा को गवर्नर बनाया गया। पाकिस्तान सरकार में मौजूद सूत्रों ने बताया कि सरवर को गवर्नर पद से पाकिस्तान मुस्लिम लीग (कैद-ए-आजम) पार्टी के नेता चौधरी परवेज इलाही के कहने पर हटाया गया।

पद से हटाए जाने के कुछ देर बाद ही सरवर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि कई बड़े नेताओं के सामने होने के बावजूद इमरान खान ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के लिए उस्मान बुजदार को चुना क्योंकि सिर्फ वही एक नेता हैं जो नया पाकिस्तान के सपने को पूरा करने की दिशा में काम कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.