Russia Ukraine Crisis: दिल्ली, मुंबई और हिंडन में होगी 18 फ्लाइट्स की लैंडिंग, आज-कल में भारत आएंगे 7400 स्टूडेंट्स

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन संकट के बीच भारत सरकार ने 'ऑपरेशन गंगा' को तेज कर दिया है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के मिशन पर विदेश मंत्रालय ने अगले 24 घंटों के लिए 18 उड़ानें निर्धारित की गई हैं। नागर विमानन मंत्रालय के अनुसार, आज और कल में विशेष उड़ानों से यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 7,400 से अधिक भारतीयों को लाया जाएगा।

0 989,982

Russia Ukraine Crisis: रूस यूक्रेन के बीच जारी जंग में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए मोदी सरकार लगातार काम कर रही है। भारत सरकार ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत अब तक हजारों छात्रों की घर वापसी कर चुकी है। बीते कुछ दिनों से मोदी सरकार ने ऑपरेशन गंगा’ को तेज कर दिया है। यूक्रेन संकट चलते भारतीयों को निकालने के मिशन पर विदेश मंत्रालय ने अगले 24 घंटों के लिए 18 उड़ानें निर्धारित की गई हैं। नागर विमानन मंत्रालय के अनुसार, आज और कल में विशेष उड़ानों से यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 7,400 से अधिक भारतीयों को वापस लाए जाने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची के अनुसार ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत 18,000 भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से सुरक्षित भारत लाया जा चुका है। बीते 24 घंटो में 15 फ्लाइटे भारत आई हैं। अगले 24 घंटो के लिए 18 फ्लाइटों को यूक्रेन भेजा जाएगा।

 

Russia Ukraine Crisis 18 flights scheduled
आज-कल में भारत आएंगे 7400 स्टूडेंट्स
नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि आज और कल में विशेष उड़ानों से यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 7,400 से अधिक भारतीयों को वापस लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि आज करीब 3,500 भारतीय अपने आ रहे है। वही शनिवार को 3,900 से अधिक भारतीयों की घर वापसी होगी। मंत्रालय के अनुसार, नागरिकों को लाने वाली उड़ानों की संख्या बढ़ायी जा रही है और अगले दो दिनों में विशेष उड़ानों के जरिए 7,400 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है। भारत सरकार के ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत अगले 24 घंटों में 18 विमानों की दिल्ली, मुंबई और हिंडन में लैंडिंग होगी।

दिल्ली और मुंबई पर लैंड हुए एयर इंडिया और इंडिगो के विमान
शुक्रवार तड़के महाराष्ट्र के मुंबई एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के विमान लैंड हुए। एयरपोर्ट पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे ने छात्रों का स्वागत किया। इंडिगो का विमान यूकेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर रोमानिया के बुखारेस्ट से दिल्ली के हवाई अड्डे पहुंचा। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने छात्रों का स्वागत किया। वहीं, स्टूडेंट्स ने पीएम नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद कहा। भारत सरकार के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करके बताया कि शुक्रवार को यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को लेकर 18 विमान आ रहे हैं।

24 घंटें में 18 फ्लाइट्स शेड्यूल्‍ड
मंत्रालय के अनुसार, भारतीय परिवाहक एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया, स्पाइसजेट, इंडिगो, विस्तारा और गो फर्स्ट के शुक्रवार को कुल 18 उड़ानों का संचालन करने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, इनमें 3 फ्लाइट भारतीय वायुसेना C-17 है बाकी के कमर्शिलय फ्लाइट हैं, जिनमें एयर इंडिया, ईंडिको, स्पाइस जेट, गो एयर और गो फर्स्ट के फ्लाइट शामिल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.