प्रियंका गांधी के सचिव ने टिकट के बदले मांगे पैसे:’लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ कैंपेन की पोस्टर गर्ल बोलीं- घूस न दे पाने की वजह से टिकट दूसरे को दे दिया

0 999,047

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ कैंपेन पोस्टर के कतार में सबसे आगे खड़ी महिला टिकट की रेस में पीछे छूट गई। कांग्रेस के शक्ति विधान महिला घोषणा पत्र की पोस्टर गर्ल डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि घूस न दे पाने की वजह से लखनऊ की सरोजनीनगर विधानसभा सीट से उनका टिकट काटकर रुद्र दमन सिंह को दे दिया गया। उन्होंने कहा कि घूस की रकम किसी और ने नहीं बल्कि प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह ने मांगी थी।

डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि घूस न दे पाने की वजह से लखनऊ की सरोजनीनगर विधानसभा सीट से उनका टिकट काट दिया गया।
डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि घूस न दे पाने की वजह से लखनऊ की सरोजनीनगर विधानसभा सीट से उनका टिकट काट दिया गया।

लड़की हूं, लड़ सकती हूं कैंपेन का अहम हिस्सा रहीं
UP कांग्रेस की सक्रिय कार्यकर्ता डॉ. प्रियंका मौर्या लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से टिकट की दावेदारी पेश कर रही थीं। प्रियंका गांधी के लड़की हूं, लड़ सकती हूं कैंपेन का भी वो अहम किरदार रहीं। इतना ही नहीं, कांग्रेस ने शक्ति विधान टाइटल के साथ जो महिला घोषणा पत्र जारी किया, प्रियंका मौर्या उसकी पोस्टर गर्ल भी थीं। इसकी वजह से पूरी संभावना जताई जा रही थी कि उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम सबसे ऊपर होगा।

प्रियंका के सचिव ने फोन करवाकर मंगवाए रुपए
गुरुवार को कांग्रेस ने 125 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें वादे के मुताबिक 40 फीसदी महिलाओं को शामिल किया गया है। जिस सीट से प्रियंका मौर्या चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी थीं, वहां से रुद्र दमन सिंह का नाम फाइनल कर दिया गया। सूची जारी होने के कुछ घंटे बाद ही डॉ. प्रियंका मौर्या ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके कांग्रेस पार्टी में टिकटों की सौदेबाजी का आरोप लगाया।

उन्होंने लिखा है कि प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह ने उनसे टिकट के एवज में रुपए के लिए किसी से फोन करवाया था। रुपए न देने पर उनकी जगह किसी और के नाम की घोषणा कर दी।

आरोप है कि सचिव संदीप सिंह ने उनसे टिकट के एवज में रुपए के लिए किसी से फोन करवाया था।
आरोप है कि सचिव संदीप सिंह ने उनसे टिकट के एवज में रुपए के लिए किसी से फोन करवाया था।

प्रियंका गांधी के जन्मदिन पर भी हुई थी रुपए की डिमांड
डॉ. प्रियंका मौर्या का आरोप है कि कांग्रेस महिलाओं और युवाओं को आगे बढ़ाने की आड़ में वसूली कर रही है। उनका कहना है कि पहले उनसे लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन में भीड़ जुटाने के नाम पर वसूली हुई। इसके बाद प्रियंका गांधी के जन्मदिन पर रुपए की डिमांड की गई। जब चुनाव लड़ने की दावेदारी पेश की तो टिकट के लिए रुपए मांगे गए। उनका दावा है कि हर आरोप का उनके पास पुख्ता सबूत है, जिसे जल्द ही सार्वजनिक करेंगी। वहीं, इस मामले में पार्टी प्रवक्ता अशोक सिंह का कहना है कि टिकट न मिलने की वजह से झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

संदीप पर मारपीट और धमकाने का मुकदमा दर्ज हुआ था
18 नवंबर को लखनऊ में प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह, कांग्रेस कमेटी के नेता शिव पांडेय समेत 3 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। राज्य संपत्ति विभाग में ड्राइवर पद पर तैनात प्रशांत कुमार सिंह की तहरीर पर हुसैनगंज पुलिस ने तीनों पर मारपीट और धमकाने के आरोप में केस दर्ज किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.