मजीठिया से 2 घंटे पूछताछ में 60 सवाल पूछे:अकाली नेता ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया, सिद्धू, चन्नी-रंधावा के बयान पर भी विचार करे एसआईटी

चंडीगढ़।अंतरिम जमानत मिलने के बाद बिक्रम मजीठिया मोहाली स्टेट क्राइम ब्रांच पहुंचे। जहां उनसे करीब 60 सवाल पूछे गए। अकाली नेता से करीब 2 घंटे की पूछताछ की गई। इस दौरान मजीठिया ने हाईकोर्ट के आदेश मुताबिक अपना मोबाइल नंबर भी जांच एजेंसी को दिया।

पूछताछ के बाद बिक्रम मजीठिया ने कहा कि एसआईटी ने जो भी सवाल पूछे, उसके जवाब दिए। एफआईआर डीजीपी सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय के ऑर्डर पर हुई। वह 20 दिन डीजीपी रहे। इससे पहले नवजोत सिद्धू ने बयान दिया कि चट्‌टोपाध्याय को उन्होंने लगाया और एडवोकेट जनरल को बदलावाया। मैंने उन्हें रिक्वेस्ट भी की कि पंजाब कांग्रेस प्रधान सिद्धू, सीएम चरणजीत चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा के बयान पर भी एसआईटी विचार करे।

मुझे पर जो केस किया गया, उस मामले में ट्रायल पूरे हो चुके हैं। अब इसमें पर्चा दर्ज किया जाना राजनीतिकरण तो नहीं है। मजीठिया ने कहा कि उन्होंने एसआईटी को कहा है कि इस मामले में अब तक जो भी जांच हुई, उन सबकी रिपोर्ट को भी रिकॉर्ड पर लाया जाए। इस मामले की अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी।

मजीठिया को मिली थी सशर्त जमानत

हाईकोर्ट ने मजीठिया को सशर्त जमानत दी थी, जिसमें हाईकोर्ट ने कहा था कि जब भी जरूरत हो, मजीठिया को जांच एजेंसी के आगे पेश होना होगा। मजीठिया सुनवाई की अगली तारीख तक देश नहीं छोड़ेंगे। मजीठिया जांच एजेंसी को अपना मोबाइल नंबर देंगे। जो हर वक्त उपलब्ध और 24 घंटे ऑन रहेगा। मजीठिया डायरेक्ट या इन डायरेक्ट किसी भी गवाह या इस केस से जुड़े व्यक्ति से संपर्क नहीं करेंगे। मजीठिया जांच एजेंसी के साथ वॉट्सऐप के जरिए अपनी लाइव लोकेशन शेयर करेंगे। मजीठिया को 438(2) CRPC के तहत दर्ज सभी शर्तों का पालन करना होगा।

मीडिया के आगे मजीठिया ने दिखाए थे तेवर

अंतरिम जमानत मिलने के बाद बिक्रम मजीठिया ने पहले पंचकूला स्थित नाडा साहिब गुरुद्वारे में माथा टेका। इसके बाद चंडीगढ़ में उन्होंने मीठिया से बात की] जिसमें उन्होंने कहा कि राहु-केतु यानी CM चरणजीत चन्नी और डिप्टी CM सुखजिंदर रंधावा को मैं ठीक कर दूंगा। ठोको ताली यानी नवजोत सिद्धू को भी बंदे का पुत बनाएंगे। मजीठिया ने यह भी कहा कि अगर समर्थक चाहते हैं तो वह अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.