ताइवान में 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लगी, 46 लोगों की मौत, दर्जनों गंभीर

ताइवान में गुरुवार को 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस आगजनी में 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 लोग झुलस गए हैं। काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्होंने तड़के तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी।

0 999,086

ताइपे. दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक इमारत में आग लगने की घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है. लगभग 51 लोग इस आग झुलस गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी थी. आग इतनी तेजी से फैली की इसने काफी क्षेत्र को अपनी गिरफ्त में ले लिया. वहीं, आग ऐसे समय लगी कि लोगों को सोचने-समझने का मौका ही नहीं मिला. दमकलकर्मी तलाश एवं बचाव अभियान में जुटे हैं. निचली मंजिलों की आग बुझा दी गई है.

At Least 46 Killed In Taiwan Apartment Fire - ताइवान में बड़ा हादसा: इमारत  में लगी भीषण आग, 46 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे - Amar Ujala Hindi News Live

ये आग कैसे लगी, अभी इसका कारण पता नहीं चल पाया है. चश्मदीदों का कहना है कि उन्होंने तड़के लगभग तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी. इसके बाद आग की लपटे दिखाई देने लगीं. स्थानीय प्रशासन के आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें और ऊपर अपार्टमेंट हैं.

बता दें कि ताइवान में ऐसे हादसों में मौत के आंकड़ों की आधिकारिक पुष्टि अस्पताल में ही की जाती है. दमकल विभाग के प्रमुख ने मीडिया को बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी. मृतकों के शव मुर्दाघर भेजे गए हैं. दमकल विभाग के बयान के अनुसार, आग बेहद भीषण थी और इमारत की कई मंजिलें आग में खाक हो गईं. आग पर काबू पा लिया गया है. पूरी इमारत आग की लपटों के कारण काली हो गई है. इसे देख अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यहां कभी कोई रहता भी था कि नहीं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.