नाट्यम महोत्सव की 12वीं शाम माहौल रंगा देश भक्ति के रंग में नाटक ग़दर ऐक्सप्रैस को देख दर्शकों ने खड़े होकर बजाईं तालियां

देश के लिए जानें कुर्बान करने वाले गदरियों को समर्पित नाटक की कीरती कृपाल की टीम ने दी सफल पेशकारी - डा. सुरजीत पातर

बठिंडा. नाट्यम बठिंडा की तरफ से बलवंत गार्गी ओपन एयर थिएटर में करवाए जा रहे 10वें राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव की 12वीं शाम डायरैटर कीर्ति कृपाल की अपनी निरदेशना में डा. आतमजीत का लिखा नाटक ग़दर ऐक्सप्रैस पेश किया गया, जिसने पूरे माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया। पौने दो घंटे लंबा चले नाटक द्वारा मुल्क को अंग्रेज़ों के चुंगल से आज़ाद करवाने के लिए विदेशी धरती से ग़दर का बिगुल बजाने वाले बहादुर संग्रामियों काशी राम, हरनाम सिंह काहरी -साहरी, भाई भगवान सिंह, मेवा सिंह लोपोके आदि की कहानी पेश की गई, जिसने दर्शकों के मन को इस कद्र छूया कि पूरे पंडाल ने खड़े हो कर तालियां बजाई।

नाट्यम टीम के कलाकारों को आशीर्वाद देने के लिए पंजाब के हरमन-प्यारे शायर, लेखक और पंजाब आर्ट कौंसिल, चंडीगढ़ के चेयरमैन डा. सुरजीत पातर महोत्सव की 12वीं शाम को शहरवासियों के सम्मुख पेश हुए, जिन्होंने शानदार पेशकारी के लिए टीम को बधाई दी और नाटक की ओर भी प्रस्तुतियां करवाने का भरोसा दिया। इस मौके बठिंडा के एडीशनल डिप्टी कमिशनर परमवीर सिंह और उन की धर्म पत्नी नित्या भी विशेष तौर पर हाजिर थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.