पूर्व जत्थेदार जसबीर रोडे के घर NIA की रेड, बेटे गुरमुख को हिरासत में लिया; अमृतसर टिफिन बम से जुड़े तार

हरियाणा पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा से 5 लाख रुपए इनामी अपराधी प्रवीण मित्तल को गिरफ्तार किया है। पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम जिलों में उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

जालंधर में NIA की टीम ने श्री अकाल तख्त साहिब के पूर्व जत्थेदार भाई जसबीर सिंह रोडे के घर रेड की। जिसमें उनके बेटे गुरमुख सिंह को हिरासत में लिया गया है। भाई रोडे जालंधर के अर्बन एस्टेट के नजदीक हरदयाल नगर में रहते हैं। ये पूरी कार्रवाई अमृतसर में बरामद हुए टिफिन बम से जोड़कर देखी जा रही है। भाई रोडे ने रेड की पुष्टि की है।

आज की अन्य अहम खबरें…

वांटेड अपराधी प्रवीण मित्तल नोएडा से गिरफ्तार
हरियाणा पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा से 5 लाख रुपए इनामी अपराधी प्रवीण मित्तल को गिरफ्तार किया है। पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम जिलों में उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

महाराष्ट्र के बुलढाणा में सड़क हादसे में 13 मजदूरों की मौत
महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के सिंदखेड राजा मे दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां लोहे के सरिये से भरे ट्रक के पलटने से इस पर सवार 13 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त ट्रक पर कुल 16 लोग सवार थे। जिंदा बचे तीन में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें इलाज के लिए जालना के जिला हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। बुलढाणा पुलिस के मुताबिक, ट्रक के पलटने के बाद सरिए के नीचे दबने से 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि दूसरों की इलाज के दौरान मौत हुई। दुर्घटना दोपहर 2 बजे के आसपास हुई।

इंस्टाग्राम और फेसबुक ने राहुल गांधी की पोस्ट हटाई
इंस्टाग्राम और फेसबुक ने राहुल गांधी की वह पोस्ट हटा दी है, जिसमें दिल्ली कैंट रेप पीड़िता के पेरेंट्स की पहचान उजागर हो रही थी। दरअसल, फेसबुक ने राहुल से इंस्टाग्राम से इस पोस्ट को हटाने के लिए कहा था, लेकिन कांग्रेस नेता ने इसे नहीं हटाया।

यह मामला दिल्ली कैंट के ओल्ड नांगल गांव का है। जहां श्मशान के वाटर कूलर से पानी लेने गई 9 साल की दलित बच्ची से दुष्कर्म हुआ और उसकी हत्या कर दी गई। राहुल कुछ दिनों पहले पीड़ित परिवार से मिलने गए थे। उन्होंने कहा था कि यह फैमिली इंसाफ चाहती है, उन्हें और कुछ नहीं चाहिए। इनका कहना है कि उनके साथ न्याय नहीं हो रहा, इसलिए उन्हें मदद की जरूरत है।

उत्तराखंड में ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर लैंडस्लाइड
उत्तराखंड में NH 58 (ऋषिकेश-श्रीनगर) भूस्खलन की वजह से ब्लॉक हो गया है। लैंडस्लाइट की वजह से शिवमूर्ति, तोता घाटी और सौधपानी के रास्ते में रुकावट आ गई है।

UP के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत बिगड़ गई है। लखनऊ SGPGIMS के डायरेक्टर प्रो. आरके धीमान ने बताया कि उनका ब्लड प्रेशर कम हो गया है और उन्हें यूरिन पास करने में दिक्कत आ रही है। उनका डायलिसिस किया जा रहा है। देखते हैं कि आज शाम या कल तक उनकी हालत में कितना सुधार होता है। वे वेंटिलेटर पर हैं।

BJP की जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर मुंबई पुलिस ने 19 FIR दर्ज की
कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन को लेकर भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के खिलाफ मुंबई पुलिस ने 19 FIR दर्ज की हैं। विले पार्ले, खेरवाड़ी, माहिम, शिवाजी पार्क, दादर, चेंबूर, गोवंडी पुलिस थानों में सात अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज हुई हैं। यात्रा में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, BJP नेता प्रवीण दारेकर और पार्टी के दूसरे नेताओं ने रैली में भाग लिया था।

PM मोदी ने सोमनाथ में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सोमनाथ में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इनमें सोमनाथ सैरगाह, सोमनाथ प्रदर्शनी केंद्र, पार्वती मंदिर और पुराने (जूना) सोमनाथ के पुनर्निर्मित मंदिर परिसर शामिल हैं। इस मौके पर PM मोदी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि सोमनाथ मंदिर ट्रेस्ट के अध्यक्ष के रूप में मुझे इस पुण्य स्थान की सेवा का अवसर मिलता रहा है। आज फिर हम सब इस पवित्र तीर्थ के कायाकल्प के साक्षी बन रहे हैं।

आज सुबह गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार
आज से एक और शेयर बाजार में लिस्ट हो गया है। ऑनलाइन बाइक और कार बेचने वाली कंपनी कारट्रेड एक्सचेंज पर लिस्ट हो गई है। कंपनी के शेयर BSE पर इश्यू प्राइस से 1.11% नीचे 1600 रुपए पर लिस्ट हुए हैं। जबकि NSE पर इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइस से 1.13% की कमजोरी के साथ 1599.80 रुपए पर हुई है। कारट्रेड का इश्यू प्राइस 1618 रुपए था। कंपनी का इश्यू 9 अगस्त को खुला और 11 अगस्त को बंद हुआ था। इश्यू 20.29 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

अवंतीपोरा में एनकाउंटर में हिजबुल के 2 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 आतंकी को मार गिराया। दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। इनके पास से एक राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है। ये साउथ कश्मीर में आम नागरिकों की हत्याओं में शामिल थे। एक की पहचान मुसैब मुश्ताक के रूप में हुई है। वह अवंतीपोरा में इस साल 23 जुलाई को सरकारी स्कूल में एक चपरासी की हत्या में शामिल था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंपोर इलाके में कुछ आतंकियों के छुपे होने की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद जब हमारे जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन करने गए तो दहशतगर्द उनपर गोलीबारी करने लगे। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, जिसमें दोनों आतंकी मारे गए।

भारत-म्यांमार सीमा के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद
असम राइफल्स ने गुरुवार को मिजोरम के लवंगतलाई में भारत-म्यांमार सीमा के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। तीन पिस्टल, 174 राउंड्स, 3 किलोग्राम विस्फोटक, 9 डेटोनेटर और मोबाइल फोन IED की बरामदगी हुई है।

दिल्ली में CM योगी की शाह और नड्डा के साथ चुनावी बैठक
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर गुरुवार को एक अहम चुनावी बैठक हुई। बैठक में हिस्सा लेने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड‌्डा, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल रहे।

बैठक में क्या चर्चा हुई, इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया। सूत्रों की मानें तो इस दौरान चुनावी रणनीति पर बातचीत हुई। साथ ही उत्तर प्रदेश विधान परिषद में खाली 4 सीटों पर उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की गई। इससे पहले, जून में योगी ने दिल्ली का दौरा किया था और BJP के टॉप नेताओं के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी।

राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 77वीं जयंती पर राहुल गांधी ने वीर भूमि जाकर उनको श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके साथ लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई दूसरी कांग्रेसी नेता भी मौजूद रहे। आज दिल्ली में एक विशेष फोटो प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा रक्तदान शिविर, खेलकूद और सांस्कृतिक समारोह समेत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। PM मोदी ने भी ट्वीट करके राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी है।

सोनिया गांधी ने 15 विपक्षी दलों की बैठक बुलाई
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज शाम चार बजे 15 विपक्षी दलों के नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करेंगी। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत विपक्षी दलों के बड़े नेता इसमें शामिल होंगे।

आम आदमी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी को कोई न्योता नहीं भेजा गया है। माना जा रहा है कि मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही विपक्ष दल सत्ताधारी भाजपा को अपनी एकजुटता भी दिखाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.