पिज्जा से भी कम समय में मिलेगी ग्रॉसरी:ग्रोफर्स 10 शहरों में 10 मिनट में ग्रॉसरी पहुंचाएगी, दिल्ली, मुंबई, जयपुर, लखनऊ हैं प्रमुख शहर

CCI ने जोमैटो की ग्रोफर्स में 9.3% हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी दी है, 2026 तक इंटरनेट का उपयोग करने वालों की संख्या 110 करोड़ हो सकती है

नई दिल्ली। ग्रोफर्स ने 10 मिनट में ग्रॉसरी सामान की डिलीवरी का ऑफर किया है। यह सुविधा 10 प्रमुख शहरों से शुरू होगी। प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, नोएडा, जयपुर, लखनऊ, बंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, गुरुग्राम और गाजियाबाद होंगे। कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस संबंध में जानकारी दी।

पिज्जा की डिलीवरी 30 मिनट में होती है
अभी पिज्जा की डिलीवरी 30 मिनट के अंदर कुछ शहरों में की जाती है। अगर 30 मिनट में पिज्जा नहीं पहुंचा तो फ्री में दिया जाता है। ग्रोफर्स ने 10 मिनट में डिलीवरी का ऑफर दिया है। हालांकि अभी भी ग्रोफर्स औसतन 15 मिनट में डिलीवरी करती है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इस औसत को अब हर ग्राहक के लिए 10 मिनट पर लाना है।

ढेर सारे पार्टनर के साथ साझेदारी की है
सॉफ्टबैंक द्वारा प्रमोटेड कंपनी ग्रोफर्स ने अपने नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए ढेर सारे पार्टनर्स के साथ साझेदारी की है। इसे विश्वास है कि अगले 45 दिनों में ज्यादातर ग्राहकों को 10 मिनट में डिलीवरी शुरू कर देगी। ग्रोफर्स ने कहा कि ग्राहक अब 7 हजार से ज्यादा आइटम को हर रोज ऑर्डर कर सकते हैं।

सोशल मीडिया पर दी जानकारी
कंपनी ने कहा है कि हमारा लक्ष्य डिलीवरी के समय को कम करना है। अगर आपके एरिया में अभी तक यह सुविधा शुरू नहीं हुई है, तो आने वाले समय में शुरू हो जाएगी। ई-कॉमर्स सेक्टर में ई-ग्रॉसरी तेजी से बढ़ता हुआ सेगमेंट है। देश में डिजिटल के बढ़ते चलन से ग्राहक इसका उपयोग कर रहे हैं। कोरोना ने डिजिटल को बढ़ाने में और मदद की है।

जोमैटो की 9.3% हिस्सेदारी खरीदने की योजना
पिछले हफ्ते ही भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने जोमैटो की ग्रोफर्स में 9.3% हिस्सेदारी खरीदने की योजना को मंजूरी दी थी। जोमैटो ने पिछले महीने ग्रोफर्स में माइनॉरिटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 745 करोड़ रुपए का निवेश किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में ई-कॉमर्स बाजार की वैल्यू 2030 तक 40 अरब डॉलर की हो सकती है। यह 2019 में 4 अरब डॉलर थी। ऐसा इसलिए क्योंकि देश में इंटरनेट ग्राहकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ज्यादा से ज्यादा लोग ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं।

तीसरे और चौथे लेवल के शहरों में डिजिटल फुटप्रिंट बढ़ रहा है
रिपोर्ट के अनुसार, तीसरे और चौथे लेवल के शहर में डिजिटल फुटप्रिंट तेजी से बढ़ रहा है। इसके साथ ही गांवों में भी डिजिटल उपयोग में तेजी आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार, 2026 तक ई-कॉमर्स बाजार की वैल्यू 20 अरब डॉलर हो सकती है। ऐसा अनुमान है कि देश में 2026 तक इंटरनेट का उपयोग करने वालों की संख्या 110 करोड़ हो सकती है। इसमें से एक तिहाई लोग ऑनलाइन खरीदी करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.