भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट दूसरा दिन:इंडियन बैट्समैन के सामने एंडरसन-ब्रॉड की चुनौती, इन दोनों ने इंग्लिश पिच पर पिछले 10 साल में 494 विकेट चटकाए

0 990,107

ट्रेंट ब्रिज. भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में 5 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने पहली पारी में बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। फिलहाल लोकेश राहुल 9 और रोहित शर्मा 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड से 162 रन पीछे है। टीम इंडिया के सामने दूसरे दिन इंग्लैंड के खतरनाक पेस अटैक का सामना करने की चुनौती होगी। भारतीय बल्लेबाजों को जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड का सामना करना है।

वर्ल्ड क्रिकेट में फिलहाल एंडरसन और ब्रॉड बेस्ट पेस बॉलर्स हैं। इन दोनों ने पिछले 10 साल में 494 विकेट चटकाए हैं। ये दोनों इंग्लिश टीम की ओर से पिछले 10 साल में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-2 गेंदबाज भी हैं। एंडरसन ने 82 और ब्रॉड ने 53 विकेट चटकाए हैं।

मैच के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड।
मैच के दौरान इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड।

इंग्लिश टीम 183 रन पर ढेर हुई
इससे पहले टीम इंडिया के बॉलर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लिश टीम को 183 रन पर ढेर कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने 3, शार्दूल ठाकुर ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

इंग्लैंड के 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट
इंग्लैंड के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। यह दूसरा मौका है जब टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के चार बल्लेबाज एक पारी में शून्य पर आउट हुए। इससे पहले इसी साल अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान भी ऐसा हुआ था। भारत के खिलाफ पिछली 9 पारियों में से 7वीं बार इंग्लिश टीम 200 रन के अंदर आउट हो गई।

टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी
टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है। शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज यह मैच खेल रहे हैं। स्पिन में रविंद्र जडेजा को मौका मिला है। रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा यह मैच नहीं खेल रहे। मयंक अग्रवाल भी चोटिल हैं।

दोनों टीमें:
इंग्लैंड
डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत
रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Leave A Reply

Your email address will not be published.