शुगर, ब्लड प्रेसर और हार्ट के मरीज़ों के लिए वैक्सीनेशन अति ज़रूरी: डीसी

-करोना की रोकथाम के लिए सैंपलिंग और वैक्सीनेशन के प्रबंधों पर जताई बैठक में तसल्ली

0 999,090

बठिंडा: जिला बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर बी.श्रीनिवासन ने कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को रोकने के मद्देनजर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों पर जिला प्रशासन और सेहत विभाग की तरफ से अब तक किए जा रहे कार्यों पर तसल्ली प्रकट करते आधिकारियों को कहा कि वह इस प्रक्रिया को भविष्य में भी इसी तरह जारी रखे जिससे कोरोना के प्रकोप से जिला निवासियों को बचाया जा सके।
डिप्टी कमिश्नर ने जिला निवासियों को हिदायत करते कहा कि सोशल मीडिया पर फैल रही झूठी अफवाहों से बचे। उन्होंने यह भी अपील की कि शुगर, ब्लड प्रेशर और हार्ट के मरीज कोरोना वैक्सीन लाजिमी तौर पर लगवाएं क्योंकि करोना वैक्सीनेशन उनकी सेहत के लिए अति ज़रूरी है।
डिप्टी कमिश्नर ने कोरोना प्रबंधों को लेकर रोज़मर्रा की जा रही मीटिंग की अध्यक्षता करते बताया कि सैंपलिंग और वैक्सीनेशन के कामों में लगीं समूह टीमों की अथक मेहनत के चलते पॉजिटिव मरीज़ों के संपर्क में आने वाले संभावित लोगों की ट्रेसिंग करने की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। पॉजिटिव मामलों की रैकिंग में काफ़ी विस्तार हुआ है। उन्होंने जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र प्रीतमहिन्दर सिंह बराड़ को हिदायत करते कहा कि जिले के बीच वाले उद्योगों से आक्सीजन वाले सिलेंडर प्राप्त करके गैस सप्लाई करने वाले बोटलिंग प्लांटों को मुहैया करवाना यकीनी बनाए वही आक्सीजन बनाने वाले ईकाइयों पर खास निगरानी रखी जाए जिससे यह आक्सीजन सिलेंडर सिर्फ़ कोरोना मैडीकल सेवाओं के लिए ही इस्तेमाल किए जा सकें।
इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर राजदीप सिंह बराड़, सहायक कमिश्नर शिकायत गुरबीर सिंह कोहली, डा. यादविन्दर सिंह, डा. पामिल, तहसीलदार बठिंडा सुखबीर सिंह बराड़, जल स्पलाई सेनिटेशन विभाग के कार्यकारी इंजीनियर मनप्रीत सिंह, बी.डी.पी.ओ अभिनव और ज़िला कंट्रोल रूम इंचार्ज गुरदीप सिंह मान के इलावा अलग-अलग कोरोना सैलों के इंचार्ज विशेष तौर पर उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.