पंजाब में क्वारैंटाइन अहाते से भागे अपराधी:पटियाला सेंट्रल जेल से 3 खूंखार कैदी लापता, एक को UK की अदालत ने सुनाई थी 22 साल की सजा

पटियाला। पंजाब में बुधवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पटियाला सेंट्रल जेल से तीन कैदी लापता हो गए। जेल प्रबंधक जेल के अंदर इनकी तलाश कर रहे थे, लेकिन कोई सुराग नहीं मिलने के बाद त्रिपड़ी थाना पुलिस को बुलाया गया है। आशंका है कि यह कैदी कोरोना पीड़ित कैदी और हवालाती के लिए बनाए गए क्वारैंटाइन अहाते से भागे हैं, लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

जेल से लापता कैदियों में शेर सिंह नामक कैदी पर नशा तस्करी का मामला दर्ज है। इस मामले में वह सजा काट रहा था। दूसरा कैदी जसप्रीत सिंह और तीसरा कैदी इंद्रजीत सिंह बताया जा रहा है। कैदी शेर सिंह को यूके की अदालत ने नशा तस्करी के मामले में 22 साल कैद की सजा सुनाई हुई थी। जिसे एक कानूनी प्रक्रिया के तहत हुए समझौते के बाद पटियाला में शिफ्ट किया गया था।

थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज इंस्पेक्टर हैरी बोपाराए जेल के अंदर पहुंचे हैं। सेंट्रल जेल की सुरक्षा के लिए तैनात एस्कॉर्ट गाड़ी को इन दिनों मुख्य गेट से हटाकर फुलकियां एनक्लेव की तरफ लगाया गया था क्योंकि यहां पर दीवार टूटने की वजह से दीवार मरम्मत का काम चल रहा है।

पुलिस फोर्स सर्च अभियान में जुटी
सेंट्रल जेल पटियाला के मुख्य गेट पर किसी भी तरह की गतिविधि नहीं है जबकि अंदर पुलिस फोर्स सर्च अभियान में जुटी है। थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज हैरी बोपाराय ने कहा कि अभी फरार होने की पुष्टि नहीं कर सकते हैं। अंदर सर्च अभियान चल रहा है हो सकता है कि कैदी जेल के अंदरूनी हिस्से में छिपे हों। गौरतलब है कि सेंट्रल जेल पटियाला में कैदियों से पिछले दिनों अवैध वसूली का मामला काफी सुर्खियों में रहा था। यहां पैसे देने से इन्कार करने वाले नशा तस्कर नवजोत सिंह नन्नू पर दूसरे कैदियों ने चाकू व रॉड से हमला कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.