Women’s Day 2021: इस बड़ी सरकारी कंपनी का ऐलान, केवल महिला अधिकारियों की होगी भर्ती, आवेदन शुल्क माफ

राज्य सरकार द्वारा संचालित बिजली की दिग्गज कंपनी NTPC (National Thermal Power Corporation) ने महिला दिवस (International women's Day) से एक दिन पहले महिला अधिकारियों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान की घोषणा की.

नई दिल्ली. राज्य सरकार द्वारा संचालित बिजली की दिग्गज कंपनी NTPC (National Thermal Power Corporation) ने महिला दिवस (International women’s Day) से एक दिन पहले महिला अधिकारियों के लिए एक विशेष भर्ती अभियान की घोषणा की. कंपनी के एक बयान में कहा कि महिला दिवस के मौके पर एनटीपीसी लिमिटेड (NTPC Ltd.)भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी अपने संचालन के क्षेत्रों में विशेष भर्ती अभियान के रूप में केवल महिला अधिकारियों की भर्ती की योजना की घोषणा की.

जानें क्या कहा कंपनी ने?
कंपनी के बयान के मुताबिक, यह भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादन कंपनी है और अब यह कंपनी महिला शक्ति को और मजबूत करेगा. इस तरह के भर्ती अभियान से एनटीपीसी के लिए जेंडर डायवरसिटी में वृद्धि होगी. एनटीपीसी जहां भी संभव हो, अपने जेंडर गैप में सुधार के लिए काम कर रही है.

NTPC ने अपने बयान में कहा कि अधिक महिला आवेदकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी की तरफ से पहल की गई हैं. भर्ती के समय आवेदन शुल्क पूरी तरह से महिला कर्मचारियों के लिए माफ किया गया है. महिलाओं के वर्कफोर्स का समर्थन करने के लिए एनटीपीसी बच्चों की देखभाल के लिए वेतन के साथ छुट्टी, मातृत्व अवकाश, विश्राम अवकाश और एनटीपीसी स्पेशल चाइल्ड केयर लीव ऑन अडॉप्शन ऑफ अ चाइल्ड / डिलीवरिंग चाइल्ड फॉर सरोगेसी के माध्यम से नीतियों का पालन करती है.

बता दें कि हाल ही में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर और असिस्टेंट केमिस्ट के पदों (NTPC Recruitment 2021) पर आवेदन मांगे हैं. आवेदन करने के लिए केवल तीन दिन बचे हुए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन नहीं किए हैं, वे NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in या ntpccareers.net पर जाकर इन पदों (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. इन पदों (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च, 2021 तक है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.