आगरा में दो घंटा की अफरातफरी के बाद खोला गया ताजहमल, पर्यटकों में भय

किसी ने फोन कर ताज महल में विस्फोटक होने की सूचना दी थी। फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

0 999,168

आगरा। ताज महल में बम की खबर के बाद पर्यटकों को बाहर निकाला गया है। मौके पर अफरातफरी का माहौल है। बताया जा रहा है कि किसी ने फोन कर ताज महल में विस्फोटक रखा होने की सूचना दी थी। इसके बाद CISF और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गए। पूरे परिसर में तलाशी ली जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि ताज महल के दोनों दरवाजे बंद कर दिए गए हैं।

विश्व के साथ अजूबों में शामिल आगरा में गुरुवार को विस्फोटक रखे जाने की सूचना पर खलबली मच गई। इस सूचना के बाद बीडीएस के साथ सीआइएसएफ की टीम तत्काल एक्शन में आ गई।

फिरोजाबाद से एक सिरफिरे ने फोन करके बम की झूठी सूचना दी थी। आरोपी पकड़ गया है और पूछताछ जारी है। करीब दो घंटा तक ताजमहल के दोनों गेट को बंद करने के बाद चेकिंग की गई। इसके बाद गेटों को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया। यहां पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी। ताजमहल की चेकिंग में अभी तक कोई बम नहीं मिला है।

ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वार को बंद करके चेकिंग की जा रही है।

ताजमहल के दोनों प्रवेश द्वार को बंद करके चेकिंग की गई। बम डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) के साथ अन्य टीमों को भी बुलाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटकों को भी बाहर ही रोका गया। सीआइएसएफ व पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया और सुबह करीब 9.30 बजे ताजमहल से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया। ताजमहल के पूर्वी व पश्चिमी गेटों को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही आसपास का बाजार भी बंद करा दिया। बम निरोधक दस्ता ने मौके पर पहुंच कर तत्काल पड़ताल की। पूरे परिसर की छानबीन की। माना जा रहा है कि ताजमहल के अंदर बम ले जाना नामुमकिन है। यहां पर सभी पर्यटकों को बड़े सुरक्षा जांच चक्र के बीच गुजार कर ही प्रवेश दिया जाता है। अब प्रशासन सूचना की भी पुष्टि के साथ ही सूचना देने वाले की पड़ताल में भी लगा है।  

ताजमहल में बम की सूचना से खलबली: ताजमहल में बम की सूचना से खलबली मची। पर्यटकों को बाहर निकालकर बम निरोधक दस्ते ने  जांच की। किसी ने यूपी 112 के कंट्रोल रूम में दी थी। ताजमहल में बम लगाने की सूचना दी थी। कॉल करने वाले ने कहा कि मैं ताजमहल में बम लगा दूंगा। सेना को बुला लूंगा। उसने तो इस दौरान इलाहाबाद और लखनऊ छावनी को भी उड़ाने की धमकी दी थी। कॉलर ने अपना नाम नहीं बताया। अब पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर उसकी खोज में लगी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.