लाल किला हिंसा मामला:पुलिस को खुली चुनौती देने वाले आरोपी लक्खा सिधाना ने पंजाब के मेहराज में रैली की, यह CM अमरिंदर का पैतृक गांव

इधर, हिंसा मामले के अन्य आरोपी दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सिद्धू की सात दिन की पुलिस रिमांड मंगलवार को खत्म हो रही है।Farmers Protest: Kisan Andolan Delhi Sidhu Burari LIVE; Lakha Sidhana Update | Wanted Rioter Lakha Sidhana Holds Rally In Punjab Bathinda

बठिंडा। दिल्ली में 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा का मोस्ट वांटेड आरोपी लक्खा सिधाना मंगलवार को पंजाब के मेहराज में आयोजित किसानों की रैली में पहुंचा। बठिंडा जिले का मेहराज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का पैतृक गांव है। लक्खा सिधाना भी इसी इलाके का रहने वाला है। इससे पहले लक्खा ने दिल्ली पुलिस को सोशल मीडिया पर खुली चुनौती दी थी। लक्खा ने कहा था कि वह 23 फरवरी को बठिंडा के मेहराज में रोष रैली में शामिल होगा। दिल्ली पुलिस में दम है, तो उसे गिरफ्तार करके दिखाए।

इधर, हिंसा मामले के अन्य आरोपी दीप सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। सिद्धू की सात दिन की पुलिस रिमांड मंगलवार को खत्म हो रही है।

बठिंडा SSP ने कहा था, दिल्ली पुलिस को सहयोग करेंगे
दो दिन पहले बठिंडा के SSP भूपिंदर जीत सिंह विर्क ने कहा था कि लक्खा सिधाना पर बठिंडा में कोई केस नहीं है, लेकिन यदि दिल्ली पुलिस कार्रवाई करती है तो हम उनका पूरा सहयोग करेंगे। किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। पंजाब में लक्खा के खिलाफ 20 आपराधिक मामले दर्ज थे, जिनमें वो बरी भी हो चुका है।

लक्खा समेत पांच उपद्रवियों को तलाश रही दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह व गुरजंत सिंह पर एक-एक लाख रुपए और जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी। दीप सिद्धू, इकबाल सिंह व सुखदेव सिंह को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पांच अन्य उपद्रवियों की तलाश जारी है। इनमें लक्खा सिधाना भी शामिल है।

हिंसा के दो आरोपी जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार
इधर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किला हिंसा मामले के 2 मोस्ट वॉन्टेड आरोपियों को जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनका नाम मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह है। दोनों जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी। इनमें से मोहिंदर सिंह यूनाइटेड किसान फ्रंट जम्मू-कश्मीर का अध्यक्ष है।

भाजपा नेता का दावा- जर्मनी में कांग्रेस के कार्यक्रम में पाकिस्तानी झंडा लहराया
मुंबई BJP के प्रवक्ता सुरेश नाखुआ ने आरोप लगाया है कि ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ (IOC) के अधिकारियों ने जर्मनी में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन में पाकिस्तान का झंडा लहराया। हालांकि, IOC ने सोमवार को बयान जारी कर इन आरोपों से इनकार किया है।

हालांकि, IOC जर्मनी के अध्यक्ष प्रमोद कुमार के नाम से जारी बयान में कहा गया है कि IOC जर्मनी ने किसी तरह का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया है। वहीं, नाखुआ की शेयर की गई तस्वीरों पर उन्होंने बताया, राज शर्मा IOC जर्मनी में कार्यकर्ता हैं। शर्मा की उम्र 65 साल है, जबकि नाखुआ ने किसी जवान व्यक्ति की तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में ना ही हमारे कोई सदस्य दिख रहे हैं और पाकिस्तानी झंडा लहरा रहे लोगों से भी हमारा कोई संबंध नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.