राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज राज्यसभा में जवाब दे सकते हैं पीएम मोदी, लोकसभा में टूट सकता है गतिरोध

उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान किसान आंदोलन पर भी अपनी बात रख सकते हैं. संसद के बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने किसान आंदोलन पर खूब हंगामा किया और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

0 1,000,190

नई दिल्लीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर जवाब दे सकते हैं. वहीं, लोकसभा में भी आज गतिरोध खत्म हो सकता है. लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है. पीएम मोदी सुबह करीब 10:30 बजे अपना जवाब सदन के सामने रख सकते हैं. पीएम मोदी के किसान आंदोलन पर बोलने की भी उम्मीद की जा रही है.

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़ा विपक्ष

ससंद के बजट सत्र के दौरान अधिकतर विपक्षी सांसदों ने तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसान आंदोलन का समर्थन किया और सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. हालांकि इसी दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन के सामने कृषि कानूनों के फायदे बताते हुए सवाल उठाने वालों को कृषि कानूनों के प्रावधानों पर चर्चा करने का न्योता भी दिया था.

कृषि मंत्री तोमर ने क्या कहा था?

कृषि मंत्री तोमर ने कहा था, ‘’हमारी सरकार गांवों और किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. किसानों को भड़काया जा रहा है कि उनकी जमीन चली जाएगी. कोई हमें बताए कि कानून के किस प्रावधान में किसानों की जमीन छीनने का जिक्र है? उन्होंने कहा, ”विपक्ष और कानून संगठन बताएं कि इस कानून में काला क्या है?” उन्होंने यह भी कहा, ”संधोधन में बदलाव के प्रस्ताव का मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि इन कानूनों में कुछ गलत है.”

लोकसभा में टूट सकता है

बजट सत्र का पहला हफ्ता हंगामे की भेंट चढ़ने के बाद लोकसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध टूट सकता है. राज्यसभा में सुबह पीएम के भाषण के बाद लोकसभा में भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा आगे बढ़ सकती है. पिछले हफ्ते लोकसभा में सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.