Farmers Protest : संसद में किसान आंदोलन पर चर्चा के लिए सरकार तैयार, 10 घंटे की जगह साढ़े 14 घंटे का वक्त मिला

Farmers Protest Live Updates: किसान आंदोलन के समाधान के लिए सरकार और किसान संगठनों के बातचीत को लेकर तस्वीर धुंधली है. वहीं दिल्ली की तीन सीमाओं पर जहां किसानों का आन्दोलन चल रहा है वहां पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा रही है. हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव स्थित खेल स्टेडियम में आज किसानों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत होगी, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे.

Farmers Protest Rihanna Live Updates: किसान आंदोलन के समाधान के लिए सरकार और किसान संगठनों के बातचीत को लेकर तस्वीर धुंधली है. वहीं दिल्ली की तीन सीमाओं पर जहां किसानों का आन्दोलन चल रहा है वहां पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा रही है. टिकरी बॉर्डर पर सड़क पर बड़ी-बड़ी कील लगाने के बाद प्रशासन ने सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेडों को सीमेंट से जोड़ कर मोटी दीवार बना दी है. गाजीपुर बॉर्डर पर भी दिल्ली की तरफ से कंटीली तारें लगा दी गई है. इस घेरेबंदी से स्थानीय आम लोग तो परेशान हो ही रहे हैंआंदोलन कर रहे किसान भी एतराज जता रहे हैं. किसान संगठन घेरेबंदी में ढील दिए जाने की मांग कर रहे हैं. 

 

जींद जिले में कंडेला गांव में महापंचायत 

 

हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव स्थित खेल स्टेडियम में आज किसानों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत होगी, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामफल कंडेला, राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह व प्रदेश अध्यक्ष रतनमान सहित प्रदेश भर के किसान भाग लेंगे. इस किसान महापंचायत का आयोजन कंडेला खाप की ओर से किया जा रहा है और खाप प्रधान टेकराम कंडेला सहित दर्जनों खाप पंचायतों के प्रधान भी इसमें शामिल होंगे. केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में दर्जनों खाप पंचायतों का समर्थन भारतीय किसान यूनियन को मिल रहा है. भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतनमान ने बताया कि भाकियू की ओर से पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, फतेहाबाद, सिरसा, करनाल, पानीपत, भिवानी, सोनीपत, झज्जर, दादरी सहित कई जिलों के किसानों को इस महापंचायत में आमंत्रित किया गया है.

 

किसान आंदोलन के समर्थन में वामपंथी संगठनों का आज मंडी हाउस से जंतर मंतर तक मार्च होगा. मार्च दोपहर 12 बजे शुरु होगा. जेएनयूएसयू, एआईसीसीटीयू, एआईपीडब्ल्यूए, एआईएसए, एआईएसएफ, अनहद, सीवाईएसएस, डीएसएफ जैसे संगठन में इसमें शामिल होंगे.

किसान आंदोलन के समाधान के लिए सरकार और किसान संगठनों के बातचीत को लेकर तस्वीर धुंधली है. वहीं दिल्ली की तीन सीमाओं पर जहां किसानों का आन्दोलन चल रहा है वहां पुलिस की सख्ती बढ़ाई जा रही है. हरियाणा के जींद जिले में कंडेला गांव स्थित खेल स्टेडियम में आज किसानों की प्रदेश स्तरीय महापंचायत होगी, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे. आज संसद में भी किसानों के मुद्दे पर हंगामा हो सकता है.

संसद में किसान आंदोलन के मुद्दे पर चर्चा को सरकार तैयार हो गई है. अब चर्चा के लिए 10 घंटे की जगह साढ़े 14 घंटे का वक्त दिया गया है. राज्यसभा में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने आज किसानों का मुद्दा उठाया. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम चाहते थे कि पहले किसान पर चर्चा हो.

Leave A Reply

Your email address will not be published.