एम्स बठिंडा में एमबीबीएस के दूसरे सेशन की शुरुआत

एम्स बठिडा के निदेशक, प्रोफेसर डा. दिनेश कुमार सिंह ने छात्रों को चयनित होने पर बधाई दी। उन्होंने एम्स के इतिहास और एम्स की शैक्षणिक उत्कृष्टता और समर्पण और रोगियों की देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता की विरासत पर ध्यान केंद्रित किया।

बठिडा: नए साल की शुरुआत बठिडा के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) परिसर में उत्साह से हुई। संस्थान में एमबीबीएस का दूसरा बैच शुरू हो गया है। देशभर से 100 छात्र 2020-21 के शैक्षणिक सत्र के लिए अंडर ग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में शामिल किए हैं।

नए बैच के स्वागत के लिए कार्यक्रम नवनिर्मित अंडरग्रेजुएट छात्रावास परिसर में आयोजित किया गया। छात्रों को शैक्षणिक पाठ्यक्रम, पाठ्येतर गतिविधियों, नेतृत्व के सिद्धांतों, टीम निर्माण, लिग संवेदीकरण और तनाव प्रबंधन में उन्हें निपुण करने के लिए अगले दो हफ्तों तक ‘ओरिएंटेशन प्रोग्राम’ निर्धारित किया है।

एम्स बठिडा के निदेशक, प्रोफेसर डा. दिनेश कुमार सिंह ने छात्रों को चयनित होने पर बधाई दी। उन्होंने एम्स के इतिहास और एम्स की शैक्षणिक उत्कृष्टता और समर्पण और रोगियों की देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता की विरासत पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने छात्रों को ‘कर्तव्य की पुकार’ से आगे बढ़कर उत्कृष्टता के लिए प्रयास करने और अपने जीवन और कार्य में एम्स ब्रांड को आगे बढ़ाने की सलाह दी।

उन्होंने छात्रों से अपने व्यक्तित्व की पूर्ण अभिव्यक्ति के लिए पाठ्येतर गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया। निदेशक ने एक-एक करके छात्रों के साथ बातचीत की और उन्हें संस्था का हिस्सा बनने के बाद उनकी उम्मीदों और भावनाओं को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

संस्थान के डीन, कर्नल डा.सतीश गुप्ता ने छात्रों का स्वागत किया और इस बात पर महत्व दिया कि संस्थान और इसके सहयोगी उनके नए घर और परिवार हैं। उन्होंने संस्थान के लिए अपने त्रुटिहीन आचरण के साथ उन्हें पथप्रदर्शक बनने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्रों को परिसर में रैगिग और अनुशासनहीनता पर शून्य सहिष्णुता का आश्वासन दिया।

एम्स बठिडा के प्राध्यापक सदस्य फोरेंसिक मेडिसिन के डा.अखिलेश और डा.अजय, एनेस्थीसिया विभाग के डा.ज्योति, स्त्री रोग विभाग से डा.बलप्रीत,पैथोलॉजी से डा.मंजीत, माइक्रोबायोलाजी के डा.सिवानंथम और ऑर्थोपेडिक्स से डा.पंकज ने इस अवसर पर छात्रों के साथ बातचीत की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.