बलवंत सिंह मुल्तानी हत्याकांड:29 साल पुराने मामले में पंजाब के पूर्व DGP के खिलाफ चार्जशीट दाखिल; सुप्रीम कोर्ट ने दी थी अग्रिम जमानत

पूर्व थानेदार इंस्पेक्टर जागीर सिंह और थानेदार कुलदीप सिंह को सरकारी गवाह बनाया गया है

चंडीगढ़। 29 साल पुराने बलवंत सिंह मुल्तानी हत्याकांड मामले में आरोपी पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) सुमेध सिंह सैनी के खिलाफ जिला अदालत में चार्जशीट फाइल कर दी है। 500 पेज की चार्जशीट में 47 लोगों को गवाह बनाया गया है।

सैनी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 364, 201, 344, 330, 219 और 120 के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है। मामले में चंडीगढ़ के पूर्व थानेदार इंस्पेक्टर जागीर सिंह और थानेदार कुलदीप सिंह को सरकारी गवाह बनाया गया है। वहीं सैनी को 22 जनवरी को अदालत में पेश करने के आदेश दिए गए हैं।

ये है मामला

बता दें कि सुमेध सैनी के खिलाफ मोहाली के मातापुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आरोप हैं कि 1991 में जब सुमेध सिंह सैनी चंडीगढ़ के एसएसपी थे, तब उन पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें उनके तीन सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। हमले के बाद सैनी ने मोहाली से वरिष्ठ IAS के बेटे बलवंत सिंह मुल्तानी को जबरदस्ती उठाया था। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला था। पहले यह केस सुप्रीम कोर्ट तक जा चुका है, जिसमें सैनी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। वहीं, अब दोबारा केस दर्ज हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.