पंजाब/एक साथ पूरा परिवार खत्म:परिवार के 3 लोगों ने की खुदकुशी, जहर खाने से पहले महिला ने अपने भाई समेत 9 लोगों पर लगाए आरोप

मृतकों की पहचान 42 साल के नरेश कुमार, उसकी पत्नी भारती और 16 साल की बेटी मानसी के रूप में हुई मृतक भारती शर्मा के मुताबिक भाई ने किसी के हाथ भेजा जहर, कहा-बदनामी से अच्छा है यह खाकर मर जाओ

पंजाब के गुरदासपुर में बुधवार को एक परिवार के तीन लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। वालों में पति-पत्नी और एक बेटी शामिल है। इस खौफनाक कदम के पीछे की वजह कर्ज को बताया जा रहा है, वहीं मरने से पहले महिला ने अपने पति और बेटी के साथ एक वीडियो भी बनाकर वायरल किया। इसमें वह जहर की डिबिया भी उठाए दिखे और वजह के बारे में बात करते भी। सूचना के बाद पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर में पहुंचा दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नरेश की 16 साल की बेटी मानसी की फाइल फोटो।
नरेश की 16 साल की बेटी मानसी की फाइल फोटो।

मामला कस्बा धारीवाल का है। मृतकों की पहचान 42 साल के नरेश कुमार, उसकी 38 साल की पत्नी भारती और 16 साल की बेटी मानसी के रूप में हुई है। नरेश कुमार धारीवाल शहर में ही गन्ने का रस बेचने का काम करता था। उसने पत्नी और बेटी के साथ मंगलवार रात को खुद को कमरे में बंद करके जहर की गोलियां खा ली। इससे पहले भारती शर्मा ने एक वीडियो भी बनाया। इसमें उसने अपनी मौत के लिए अपने सगे भाई और कुछ अन्य लोगों को जिम्मेदार बताया है।

वीडियो में भारती को कहते देखा जा सकता है कि उन्हें उसके भाई ने किसी के हाथ उनको सल्फास भेजी है और कहा कि बदनामी से अच्छा है कि आप यह खाकर मर जाओ। उसने कहा कि वह और उसका पति नरेश कुमार और बेटी मानसी सल्फास खाकर खुद को ख़त्म करने जा रहे हैं।

वीडियो में उन्होंने बताया कि उनकी मौत का ज़िम्मेदार हरदीप कुमार, उसकी पत्नी नीति पठानिया, नरिन्दर विज और उसकी बहन नीतू, पटवारी, जशपाल बेदी, अमित सुनार, दीपा महाजन, आदर्श हैं। उन्होंने मांग की कि हमें मौत के बाद इंसाफ दिया जाए। इसके बाद उन्होंने परिवार समेत सल्फास निगल लिया।

उधर इससे भी बड़ा हैरानीजनक पहले यह भी है कि जहर खाते समय नरेश के 18 साल के बेटे कुणाल को इसकी भनक नहीं लगने दी गई। जहर खाने के बाद जब तीनों को अमृतसर ले जाया जा रहा तो नरेश कुमार ने बटाला तो पत्नी और बेटी ने अमृतसर पहुंचकर दम तोड़ दिया। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए गुरदासपुर के सिविल अस्पताल भेज दिया है। अब मामले की आगे की जांच जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.