अमित शाह का बड़ा बयान, बोले- आंदोलन समाप्त करवाने के लिए 1-2 दिन में किसानों से मिलेंगे कृषि मंत्री

Agriculture Minister meet protesting farmers: अमित शाह ने कहा, ‘‘मैं समय के बारे में पूरी तरह से अवगत नहीं हूं, लेकिन किसानों के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों पर चर्चा के लिए तोमर के कल (सोमवार) या परसों (मंगलवार) मुलाकात करने की संभावना है.’’

0 1,000,316

बोलपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने रविवार को कहा कि नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) के एक-दो दिन में मुलाकात करने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि गतिरोध दूर करने के लिए केंद्र और आंदोलनरत किसानों के प्रतिनिधियों बीच कई दौर की वार्ता नाकाम रही है.

शाह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं समय के बारे में पूरी तरह से अवगत नहीं हूं, लेकिन किसानों के प्रतिनिधियों से उनकी मांगों पर चर्चा के लिए तोमर के कल (सोमवार) या परसों (मंगलवार) मुलाकात करने की संभावना है.’’ हजारों की संख्या में किसान दिल्ली से लगी हरियाणा और उत्तर प्रदेश की सीमाओं पर करीब चार हफ्ते से डेरा डाले हुए हैं. वे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं.

हरियाणा में 25 दिसंबर से नहीं देंगे टोल

स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव ने कहा है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान सभी प्रदर्शन स्थलों पर 21 दिसंबर को भूख हड़ताल करेंगे. वहीं, किसान नेता जगजीत सिंह ने कहा है कि हरियाणा के किसान 25 से 27 दिसंबर तक टोल नहीं देंगे.

2 लाख किसान करेंगे दिल्ली कूच
एनडीए (NDA) के सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने ऐलान किया है कि किसान आंदोलन के समर्थन में 26 दिसंबर को उनकी पार्टी दो लाख किसानों को लेकर राजस्थान से दिल्ली मार्च करेगी.

मन की बात के दौरान थाली बजाएं सभी लोग’

रविवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय किसान यूनियन के नेता जगजीत सिंह दलेवाला ने कहा, “हम सभी से अपील करेंगे कि 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात कार्यक्रम के दौरान जब तक वे बोलेंगे तब तक अपने-अपने घरों में ‘थाली’ बजाएं.” जगजीत सिंह दलेवाला ने ये भी कहा कि किसान हरियाणा में राजमार्गों पर 25 दिसम्बर से 27 दिसम्बर तक टोल वसूली को रोकेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.