बठिंडा शहर में बनेगी प्रदेश की सबसे बड़ी आधुनिक लाइब्रेरी-वित्त मंत्री, प्रशाशन के साथ मीटिंग कर विकास कार्यों की समीक्षा की

चाचा नेहरू पार्क के नजदीक करोड़ों रुपए की लागत के साथ पुस्तकालय बनाया जा रहा है। पुस्तकालय का डजाइन बनाने के लिए दस कंपनियों ने रूचि दिखाई थी। उन्होंने बताया कि शनिवार को एक कंपनी के डजायन को अंतिम रुप दे दिया गया है जिसके बाद इसका जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा।

बठिंडा. शहर निवासियों के लिए खुशखबरी है कि प्रदेश की पहला आधुनिक पुस्तकालय बठिंडा में बनने जा रहां है। करोड़ों रुपए की लागत के साथ 1.26 एकड़ में बनने वाले इस पुस्तकालय में पाठकों के लिए सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं व विश्व स्तर की हर पुस्तक मुहैया करवाई जाएंगी। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शहर का दौरा कर यह जानकारी दी। उन्होंने इसके बाद जिला प्रशाशन के साथ मीटिंग करके शहर के अंदर चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की।

उन्होंने बताया कि चाचा नेहरू पार्क के नजदीक करोड़ों रुपए की लागत के साथ पुस्तकालय बनाया जा रहा है। पुस्तकालय का डजाइन बनाने के लिए दस कंपनियों ने रूचि दिखाई थी। उन्होंने बताया कि शनिवार को एक कंपनी के डजायन को अंतिम रुप दे दिया गया है जिसके बाद इसका जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इसका टैंडर लोक निर्माण विभाग को सौंपा गया है। यह पुस्तकालय तीन मंजिला बनेगा। उन्होंने बताया कि शहर में चल रहे विकास कामों की समीक्षा के लिए जिला प्रशाशनिक आधिकारियों के साथ मीटिंग की गई है। उन्होंने बताया कि रेलवे लाइनों पर बनने वाले ओवर ब्रिज के लिए वह जल्दी ही केंद्रीय रेलवे मंत्री को मिलेंगे। इसके इलावा कुछ ओर विकास कार्यों सम्बन्धित वह नेशनल हाईवे अथार्टी के आधिकारियों के साथ भी बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि शहर के अंदर विकास कामों के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। वित्त मंत्री ने प्रशाशनिक आधिकारियों को चल रहे विकास कामों में तेज़ी लाने की हिदायत भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.