LIVE: NDA के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के स्पीकर, नहीं काम आया RJD का विरोध

बिहार में बुधवार को विधानसभा स्पीकर पद के लिए चुनाव हुआ. वोटिंग की प्रक्रिया पर राजद विधायकों की ओर से हंगामा किया गया, लेकिन इसके बावजूद प्रक्रिया जारी रही और एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा की जीत हुई.

0 999,304

पटना। बिहार विधानसभा स्पीकर के चुनाव में एनडीए की जीत हुई है. सदन में हंगामे के बीच बुधवार को स्पीकर पद का चुनाव हुआ और एनडीए के उम्मीदवार विजय सिन्हा नए विधानसभा अध्यक्ष चुने गए. इस दौरान महागठबंधन के विधायकों की ओ से चुनावी प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए और गुप्त मतदान की अपील की गई. हालांकि, उनकी अपील को ठुकरा दिया गया.

NDA की तरफ से विजय सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर के कैंडिडेट! -  lakhisarai bjp mla vijay kumar sinha will be nda candidate for bihar  assembly speaker election

चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार को 126 और महागठबंधन को 114 वोट मिले हैं. नतीजों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने स्पीकर को उनकी कुर्सी तक पहुंचाया और बधाई दी.

चुनाव के दौरान सदन में हंगामा
तेजस्वी यादव ने सदन में आरोप लगाया कि आज पूरा देश देख रहा है कि खुलेआम चोरी हो रही है, अगर ऐसे सदन चलेगा तो हमें बाहर ही कर दीजिए. तेजस्वी की मांग है कि जो विधानसभा के सदस्य नहीं हैं, उन्हें मतदान के वक्त मौजूद नहीं रहना चाहिए. राजद का कहना है कि नीतीश सदन का हिस्सा नहीं हैं. सदन में मतदान के दौरान एनडीए के विधायकों ने जय श्री राम के नारे लगाए. इस दौरान नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे.

दरअसल, महागठबंधन के विधायकों की ओर से वोटिंग की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. राजद की अपील है कि वोटिंग को गुप्त रखा जाए, इसको लेकर हंगामा किया जा रहा है. सदन में प्रदर्शन के दौरान विधायकों से अलग कार्यकर्ता भी विधानसभा में मौजूद हैं.

बता दें कि सदन में चुनाव से ठीक पहले ही पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने आरोप लगाया था कि लालू यादव ने बीजेपी विधायक को फोन कर उनका साथ देने को कहा गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.