कोविड 19:पंजाब राजभवन में छह लोग कोरोना संक्रमित; गवर्नर के प्रमुख सचिव जेएम बालामुरुगन को दोबारा हुआ कोरोना संक्रमण

इससे पहले 9 अगस्त को बाला मुरुगन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी

चंडीगढ़। पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर के प्रमुख सचिव जेएम बालामुरुगन दूसरी बार काेराेना पाॅजिटिव पाए गए हैं। अब वह 14 दिन के लिए क्वारैंटाइन हो गए हैं। इसके अलावा राजभवन में तैनात पांच सुरक्षा गार्ड की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले 9 अगस्त को बाला मुरुगन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी।

प्रोटोकॉल के मुताबिक पंजाब राज भवन में कोविड टेस्टिंग की गई थी। वहां 338 टेस्ट हुए थे जिनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं गवर्नर और उनके परिवार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोविड 19 की सभी गाइडलाइंस को राज भवन में फॉलो किया जा रहा है। कुछ देर के लिए राज भवन में एंट्री और मीटिंग्स को रिस्ट्रिक्ट कर दिया गया है।

चंडीगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोग मास्क पहनने में भी केयरलेस हैं और मार्केंटों, सब्जी मंडियों सहित शहर के प्रमुख स्थानों पर लोगों की भीड़ जमा हो रही है। इसी कारण एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा है कि जिन जगहों पर ज्यादा भीड़ होती है, वहां रेगुलर चेकिंग और चालान काटे जाएं। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा ड्राइव खासतौर से ऐसी ही जगहों पर चलाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि सभी लोग मास्क पहनें व अन्य निर्देशों का पालन करें, इसके लिए सख्ती के साथ निर्देशों को लागू किया जाएगा।

कोरोना संक्रमितों की संख्या सूबे में 7000 पार हो गई है। सोमवार को जहां कोरोना से 22 नई मौतें हुई वहीं 768 नए केस आए। जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,47,103 हो गई है। सबसे ज्यादा 4 मौतें पटियाला में हुई। अब सूबे में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा बढ़कर 4634 हो गया है। इस समय कुल एक्टिव मरीज का आंकड़ा 7219 है और एक्टिव दर 4.5 फीसदी बनी हुई है। मोहाली में सबसे ज्यादा 1395 एक्टिव मरीज हैं। लगातार चौथे दिन नए संक्रमित मरीजों के मुकाबले डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या (731) कम रही है। सूबे में अब तक कुल 1,35,739 मरीज ठीक हो चुके हैं।

कहां कितनी मौतें…
पटियाला-4, संगरूर-3, लुधियाना, जालंधर, बठिंडा, फिरोजपुर, होशियारपुर, फाजिल्का में 2-2, मोहाली, गुरदासपुर, बरनाला में 1-1 मरीज की मौत हुई

Leave A Reply

Your email address will not be published.