पंजाब में फिर कहर ढा़ रहा कोरोना, पूर्व कैबिनेट मंत्री मजीठिया सहित 648 संक्रमित, 20 की मौत

चंडीगढ़। पंजाब में कोराेना वायरस फिर तेजी दिखा रहा है और कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्‍या भी बढ़ रही है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया सहित 648 लोग करोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस दौरान राज्‍य मे कोरोना से संक्रमित 20 लोगों की मौत हो गई।

तरनतारन जिले में कोई कोरोना मरीज नहीं मिला

तरततारन जिले में कोई भी मरीज नहीं मिला। यही नहीं 11 जिले ऐसे रहे जहां कोरोना से कोई मौत नहीं हुई।

बिंक्रम सिंह मजीठिया ने खुद को कोरोना संक्रमित होने की जानकारी अपने ट्वीट अकाउंट पर दी। ट्वीट किए मैसेज के माध्यम से मजीठिया ने कहा कि पिछले दिनों में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे भी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खुद को क्वारंटाइन करें और अपना कोरोना टेस्ट भी करवाएं।

पंजाब में राष्ट्रीय औसत से कम है संक्रमण की दर

स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक बेशक पंजाब से कोरोना के जो नए मामले सामने आ रहे हैं, वह सर्वाधिक संक्रमण की सूची में शामिल हैं। इसके बावजूद पंजाब में कोरोना संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम दर्ज की गई है।  पूरे देश में 0.5 फीसद की दर से नए कोरोना पॉजिटिव केस आ रहे हैं।  पंजाब में कोरोना संक्रमण की दर 0.4 फीसद दर्ज की गई है।

दूसरी तरफ राजधानी चंडीगढ़ से ज्यादा हिमाचल, दिल्ली और हरियाणा में कोरोना संक्रमण की दर दर्ज की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक चंडीगढ़ में 0.7 फीसद, हिमाचल में 2.3 फीसद, दिल्ली में 1.6 फीसद और हरियाणा में 1.3 फीसद कोरोना संक्रमण की दर दर्ज की गई है। चंडीगढ़ में 10 लाख लोगों पर रोजाना औसत 1,096 लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है। जबकि देश में 10 लाख लोगों पर रोजाना 770.9 कोरोना टेस्ट हो रहे हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.