लाला जीतमल जी ने सिखाया किस तरह से होती है संगठन की सेवा,जिंदगी भर समर्पण भाव से किया शहर व पार्टी के लिए काम-मनप्रीत बादल

-कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान अरुण वधावन के पिता जीतमल जी के भोग पर वित्तमंत्री ने दी श्रद्धांजलि , वित्तमंत्री मनप्रीत बादल का बस आपरेटरों ने मिलकर टैक्स माफी पर जताया अभार

0 990,112

बठिंडा. रविवार को वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शहर का दौरा कर जहां विभिन्न इलाकों में नई सड़कों के निर्माण का नींवपत्थर टक्क लगाकर किया वही कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान अरुण वधावन के पिता जीतमल के पाठ के भोग में हिस्सा लेकर उन्हें श्रद्धांजलि भेट की। वही मालवा जोन प्राइवेट बस आपरेटर एसोसिएशन की तरफ से रखे समागम में भी हिस्सा लिया। आपरेटरों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का धन्यवाद करने के लिए एक समागम करवाया गया। इस मौके कोविड-19 के कारण हुई तालाबन्दी के कारण ट्रांसपोर्ट सैक्टर में आई मंदी के मद्देनज़र सरकार की तरफ से सूबो के बस आप्रेटरें को एक बड़ी राहत देते सभी स्टेज कैरिज और स्कूल बसों के लिए मोटर वहीकल कर पर 100 प्रतिशत कर माफी 31 दिसंबर तक बढ़ाने के लिए सरकार का धन्यवाद किया गया। इस के बिना सरकार ने टैक्स के बकाए, ब्याज पर जुर्माने के बिना की अदायगी 31 मार्च 2021 तक आगे डाल दी गई थी।


इस मौके बोलते वित्त मंत्री स: मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि कोविड के कारण सरकार के आर्थिक साधनों पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा था परन्तु बावजूद सरकार का फर्ज बनता है कि वह अपने लोगों की मुश्किलों को समझे और हल करे। उन्होंने कहा कि पहले लम्बें समय तक बसें बिल्कुल बंद रही और फिर काफी समय आधी समर्थता के साथ ही चली। जिस कारण सरकार ने इस सैक्टर की माँग मानते टैक्स माफी का यह फैसला करके अपना फर्ज निभाया है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ट्रांसपोर्ट सेक्टर को राहत मिलेगी। इस सम्बन्धित एसोसिएशन की तरफ से ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुलताना, मुख्यमंत्री के सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों और पूर्व मंत्री अवतार हेनरी का भी विशेष तौर पर धन्यवाद किया गया। इस मौके पृथीपाल जलाल, बलतेज सिंह, हरविन्दर हैपी, सन्नी ढिल्लों, जगरूप सिंह गिल, के.के अग्रवाल, पवन मानी उपस्थित थे। वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कांग्रेस के जिला शहरी प्रधान अरुण वधावन के पिता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जीतमल के निधन पर जहां शोक जताया वही उनकी आत्मा की शांति के लिए रखे पाठ के भोग में हिस्सा लेकर उन्हें श्रद्धांजलि भेट की। उन्होंने कहा कि लाला जीत मल ने पूरी उम्र कांग्रेस की सेवा की व कांग्रेस को नए मुकाम में पहुंचाने के लिए दिन रात एक कर मेहनत की। जीत मल शहर का एक ऐसा नाम था जिससे कांग्रेस की अलग पहचान होती थी। उन्होंने नौजवानों को प्रेेरणा दी कि किसी पार्टी की सेवा किस तरह से की जाती है। जीवन भर उन्होंने समर्पण भाव से काम किया व कभी भी अपने ऊपर दाग तक नहीं लगने दिया। यही कारण है कि शहर का हर नौजवान व बच्चे की जुबान पर उनका नाम है व उनके देहांत से कांग्रेस ही नहीं बल्कि पूरे शहर को कभी पूरा न होने वाला नुकसान पहुंचा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.