US Election Result 2020: डोनाल्ड ट्रंप बोले- हम जीत चुके हैं चुनाव, वोटों की गिनती रुकवाने के लिए जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

इलेक्टोरल वोट की रेस में फिर ट्रंप को पछाड़कर आगे निकले बाइडेन, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है. अब वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझान आना जारी है. अभी तक के अपडेट के मुताबिक, डेमोक्रेट्स पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं, जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की नज़र अमेरिका के चुनावी नतीजों पर टिकी हुई है. ताजा अपडेट के लिए इस ब्लॉग के साथ बने रहें.

0 999,116

वाशिंगटन। वोटों की गिनती के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को संबोधित किया. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं अमेरिकी लोगों का शुक्रिया करना चाहता हूं, लाखों लोगों ने हमारे लिए वोट किया है. कुछ लोग हमारे वोटरों को प्रभावित करना चाहते हैं. हम लोग बड़ी जीत की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अचानक माहौल बदलने लगा है.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने टेक्सास, फ्लोरिडा बड़े अंतर से जीता लेकिन इन वोटों को जोड़ा नहीं जा रहा है. हम नॉर्थ कैरोलिना में आगे चल रहे हैं. ट्रंप ने पेंसलवेनिया के वोटरों का भी शुक्रिया किया, हम 6 लाख वोटों से आगे वोटों चल रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि हम राज्य के बाद राज्य जीत रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चुनाव नतीजों (US Election Result 2020) में पिछड़ने के बाद कहा कि मैं उन करोड़ों लोगों का शुक्रिया करता हूं जिन्होंने मेरा साथ दिया. जिन लोगों ने इस इलेक्शन को असफल बनाने की कोशिश की, हम उनके साथ नहीं हैं. हम सब जीत रहे हैं और जल्दी ही जश्न की तैयारी कर रहे हैं. देश के लोग रिकॉर्ड नंबर में बाहर आए और हमें वोट दिया. फ्लोरिडा में हम मामूली नहीं बल्कि बड़े अंतर से जीते. हम आयोवा और टेक्सास में बड़े अंतर से जीते हैं. हमने जोर्जिया में जीत दर्ज की है. हमने नॉर्थ कैरोलिना जीत लिया है. हमें अभी भी एरिजोना से उम्मीदें हैं, वहां अभी काफी काउंटिंग बची है. ट्रंप ने कहा कि हम इन नतीजों के खिलाफ सुपीम कोर्ट जाएंगे.

हमने पेनसेल्वेनिया बड़े अंतर से जीता है और हमा जहां हारे भी है वहां अंतर बेहद कम रहा है. मैंने अभी टेक्सास के गवर्नर से बात की है और अभी जीत का अंतर पहले से और भी ज्यादा हो सकता है. उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ, किसी ने ऐसा नतीजा पहले कभी नहीं देखा. हमारे लिए ये बड़ी रात है और जहां हम जीते हैं वहां के लोगों को हमें शुक्रिया कहना चाहिए.

इलेक्टोरल वोट पर जाता अपडेट

जो बाइडेन 236

डोनाल्ड ट्रंप 213

इन बड़े राज्यों ने पलटी बाजी…

•    टेक्सास – 38 इलेक्टोरेल वोट, डोनाल्ड ट्रंप जीते
•    फ्लोरिडा – 29 इलेक्टोरेल वोट, डोनाल्ड ट्रंप जीते
•    मिशिगन – 16 इलेक्टोरेल वोट, डोनाल्ड ट्रंप आगे
•    ओहायो – 18 इलेक्टोरेल वोट, डोनाल्ड ट्रंप जीते
•    पेंसलवेनिया – 20 इलेक्टोरेल वोट, डोनाल्ड ट्रंप आगे

इलेक्टोरल वोट में पलट गई बाजी!

अमेरिकी चुनाव में बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, रुझानों में डोनाल्ड ट्रंप ने बढ़त हासिल कर ली है. अब 213 इलेक्टोरल वोट डोनाल्ड ट्रंप के खाते में हैं, जबकि जो बाइडेन के खाते में 210 इलेक्टोरल वोट हैं.

रुझानों के बीच ट्रंप का आरोप- विरोधी चुरा रहे वोट, पोलिंग बंद होने के बाद भी जारी है मतदान

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर बड़ा आरोप लगाया है. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं.

.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ी कामयाबी मिली है. टेक्सास में ट्रंप जीत गए हैं, इसी के साथ उनके खाते में 38 इलेक्टोरल वोट आ गए हैं.

ताजा इलेक्टोरल वोट
जो बिडेन – 223
वोट प्रतिशत – 49.8%
डोनाल्ड ट्रंप – 212
वोट प्रतिशत – 48.6%

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए काउंटिंग जारी है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अब तक की गिनती में बाइडेन को 227, जबकि ट्रम्प को 213 इलेक्टर्स वोट मिल चुके हैं। खास बात है कि फ्लोरिडा (29 इलेक्टर्स) में ट्रम्प जीत गए हैं। कहा जाता है कि इस स्विंग स्टेट में जो जीतता है वही व्हाइट हाउस पहुंचता है। 100 साल का इतिहास यही कहता है। आयोवा में बाइडेन आगे हैं।

काउंटिंग को लेकर सबसे जरूरी: 22 राज्यों में ट्रम्प को जीत मिलती दिख रही है, 5 में वे लीड लिए हुए हैं। वहीं, कैलिफोर्निया (55 इलेक्टर्स) 11 राज्यों में बाइडेन की जीत तय है, 3 में वे आगे चल रहे हैं।

ट्रम्प-बाइडेन के दावे

इस बीच बाइडेन ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जहां अभी हम खड़े हैं, उससे काफी खुश हूं। विस्कॉन्सिन और मिशिगन से मिल रही खबरें अच्छा फील करा रही हैं। जब तक हर बैलट की गिनती नहीं हो जाती, तब तक चुनाव खत्म नहीं होगा।

वहीं ट्रम्प ने ट्वीट किया, ‘हम ऊंचाई पर जा रहे हैं, लेकिन वे (डेमोक्रेट्स) जनमत पर डाका डालने की कोशिश कर रहे हैं। हम ऐसा किसी हालत में नहीं होने देंगे। एक बार जब मतदान खत्म हो गया तो कोई वोट नहीं डाल सकता।’ ट्रम्प ने यह भी कहा कि वे भी लोगों को संबोधित करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.