पंजाब: बच्ची से हैवानियत की घटना पर सीतारमण ने पूछा- ‘राहुल गांधी अब चुप रहेंगे? पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे?’

सीतारमण ने कहा, होशियारपुर में 6 साल की बच्ची के साथ रेप हुआ और उसकी लाश को जलाने की कोशिश हुई. कांग्रेस पार्टी की इस विषय पर चुप्पी दुखद है, रेप को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए.

नई दिल्ली: पंजाब के होशियारपुर में छह साल की बच्ची से हैवानियत की घटना को तीन दिन हो गए. इस घटना पर बीजेपी लगातार कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर सवाल उठा रही है. बीजेपी का कहना है कि जब हाथरस में ऐसा कांड होता है तो राहुल गांधी वहां राजनीतिक करने चले जाते हैं, लेकिन जब उनकी सरकार वाले राज्य में ऐसी घटना होती है तो वह चुप्पी साधे रहते हैं. अब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस से सवाल पूछा है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं आज कांग्रेस पार्टी से पूछना चाहती कि क्या जहां आपकी सरकार नहीं है वहां अगर रेप होता है तो उसके खिलाफ आप भाई-बहन गाड़ी में बैठकर पिकनिक की तरह प्रदर्शन करने जाएंगे, मगर होशियापुर क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है तो आप उस पर एक भी बात नहीं बोलेंगे क्या? हर मुद्दे पर ट्वीट करने वाले राहुल गांधी जी ने होशियारपुर में बच्ची से हैवानियत पर एक भी ट्वीट नहीं किया. जबकि इस घटना को तीन दिन हो गए.”

सीतारमण ने कहा, “कल राहुल गांधी ने बिहार में तेजस्वी यादव के साथ चुनाव प्रसार किया. लेकिन क्या ये दोनों नेता पंजाब में बच्ची के साथ हुई हैवानियत पर एक शब्द नहीं बोल सकते थे. राजस्थान या कहीं और जहां उनकी सरकार है, वहां अगर रेप होता है तो उन्हें दिखाई ही नहीं देता है.”

प्रकाश जावडेकर ने पूछा- राहुल गांधी होशियारपुर क्यों नहीं जाते?
इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने पूछा था कि हाथरस पर आंदोलन करने वाले राहुल गांधी होशियारपुर क्यों नहीं जाते? बिहार की बेटी के साथ जुल्म हुआ वहां कांग्रेस की सरकार है, तेजस्वी राहुल गांधी के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

प्रकाश जावडेकर ने कहा, ”बिहार के दलित प्रवासी मजदूर के छह साल की बेटी के साथ रेप हुआ. रेप के बाद उसको मार दिया गया. यह कैसी दर्दनाक और शर्मसार करने वाली घटना है. अभी तक अपराधी पकड़े नहीं गए. हम मांग करते हैं कि अपराधियों को पकड़ें और कड़ी कार्रवाई करें.”

6 साल की बच्ची से रेप, फिर जलाकर मार डाला
पंजाब के टांडा शहर में एक प्रवासी मजदूर की छह साल की बच्ची के साथ रेप करने के बाद उसको मार डाला और फिर उसके शरीर को जला दिया. आरोपी के घर पर बच्ची का आधा जला हुआ शव मिला था. घटना गुरुवार की है.

घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिस बच्ची की मौत हुई है उसके पिता एक हवेली में काम करते हैं. इस हवेली के मालिक के पोते पर ही इस वारदात को अंजाम देने का आरोप है. पुलिस ने दादा और पोता, दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

टांडा के तहत गांव में 6 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद जलाकर हत्या करने की घिनौनी हरकत करने के आरोपी दादा-पोते को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर शहर के समाजसेवी संगठनाें व संस्थाओं ने टांडा में रोष मार्च निकाला। लोक इंकलाब मंच, पंजाब निर्माण मजदूर यूनियन, दोआबा किसान कमेटी, दलित भाईचारे से जुड़ी जत्थेबंदियाें व मुलाजिम अध्यापक जत्थेबंदियों की ओर से निकाले गए इस रोष मार्च में बड़ी गिनती में लोगों ने हिस्सा लिया।

रोष मार्च शिमला पहाड़ी पार्क टांडा से शुरू होकर सरकारी अस्पताल टांडा में संपन्न हुआ।उक्त संस्थाओं के नुमाइंदों काॅमरेड गंगा प्रसाद, हरदीप खुद्दा, जंगवीर सिंह चौहान, जोगिंदर सिंह मान, अनिल कुमार बागा, कुलदीप सिंह, गुरप्रीत सिंह ने कहा कि पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। उक्त नेताओं ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की व आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाकर जल्द फांसी देने की मांग की।

उक्त संस्थाओँ के नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर राजनीतिक लोगों और प्रशासन ने इस केस को उलझाने की कोशिश की तो संघर्ष की अगली रूपरेखा तैयार की जाएगी । उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को होशियारपुर के ग्रीन व्यू पार्क में इकट्ठा होकर डीसी होशियारपुर से इस घटना के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के लिए मांगपत्र भेंट किया जाएगा।

इन्होंने जताया घटना पर दुख

इस दौरान भाजपा एससी मोर्चा पंजाब के प्रधान आरके अटवाल, जिला प्रधान अकाली दल सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां, अरविंदर सिंह रसूलपुर, लखविंदर सिंह लक्खी, जवाहर खुराना, एसडीएम दसूहा रणदीप सिंह समेत कई राजनीतिक दलों के नेता मौजूद रहे व पीड़ित परिवार से संवेदना जताई।

उनके अलावा आप आगू हरमीत सिंह औलख, दोआबा किसान कमेटी के जिला प्रधान जंगवीर सिंह चौहान,भगवान सिंह चौहान, लखवीर सिंह राजधान पंजाब प्रधान लोक जनशक्ति पार्टी, सतगुरु ज्ञाननाथ आश्रम के गद्दीनशीन संत गिरधारी नाथ, धूना साहिब ट्रस्ट के गद्दी नशीन संत मलकीत नाथ, आदिवासी गुरु ज्ञान नाथ पूर्ण संघर्ष दल के कौमी चेयरमैन जोगिंदर सिंह मान, जिला प्रधान लुबाना समाज जसवंत सिंह बिट्टू,एससी मोर्चा केजिला प्रधान सुरिंदर जाजा आदि ने पीड़ित परिवार से दुख जताया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.