नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर, दिवाली से पहले सरकार कर सकती है नई स्कीम का ऐलान

वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Anurag Singh Thakur) ने कहा कि आने वाले सप्ताह में प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों के लिए LTA लाभ देने को लेकर स्पष्टीकरण जारी की जाएगी. ठाकुर ने यह भी कहा कि हालिया प्रोत्साहन वंचित और गरीब वर्ग की मदद के लिए है. आगे भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

0 1,000,259

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के साथ मिलकर वित्त राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के प्रयास में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था की हालत दुरुस्त करने के लिए केंद्र सरकार आगे भी जरूरी कदम उठाने के लिए तैयार है. साथ ही, इस बात के भी संकेत दिए कि बहुत जल्द ही प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों के लिए भी LTC (Leave Travel Allowances) लाभ पर तस्वीर साफ की जाएगी. हाल ही में ऐलान किए गए प्रोत्साहन (Stimulus) को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा वंचित एवं गरीब वर्ग को जरूरी मदद पहुंचाने की है. इस पैकेज का ऐलान भले ही सरकारी कर्मचारियों के लिए किया गया, लेकिन ये खर्च कुछ ऐसी वस्तुओं पर होने वाले हैं, जिसका सीधा लाभ छोटे व्यापार को मिल सकेगा.

प्राइवेट सेक्टर के लिए LTA पर कब तस्वीर साफ होगी?
प्राइवेट सेक्टर के कर्मचारियों को LTA लाभ दिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि बहुत जल्द उन कर्मचारियों के लिए बारे में स्पष्टीकरण जारी किया जाएगा, जिन्होंने नये टैक्स सिस्टम को अपना लिया है या जिन्होंने पहले ही LTA का लाभ ले लिया है. आने वोल सप्ताह में इस बारे में स्पष्टीकरण जारी हो सकता है.

80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाला इकलौता देश

बेहतर स्थिति में ग्रामीण अर्थव्यवस्था
ग्रामीण अर्थवयवस्था (Rural Economy) को लेकर ठाकुर ने इस इंटरव्यू में कहा कि यह बेहतर स्थिति में है. ग्रामीण अर्थव्यवस्था में केवल मनरेगा या कृषि की बात नहीं है. इन्फ्रास्ट्रक्चर स्तर पर यहां काम हो रहा है जिससे रोजगार के नये अवसर मिल रहे हैं. ग्रामीण इलकों में अब ट्रैक्टर, मोटरबाइक्स, चार पहिया और घरों की मांग बढ़ रही है. अब लोग इस पर खर्च करने लगे हैं.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.