बठिंडा के गांव रामूवाला में मनीला से आया तो दूसरे एनआरआइ ने दी मरवाने की सुपारी, हरियाणा के छह गैंगस्टरों पर केस दर्ज

बाद में उसे पता चला कि मनीला शहर का रहने वाला एनआरआई काला सिंह ने उसकी हत्या करवाने के लिए हरियाणा के एक गिरोह को सुपारी दे रखी है। जिसका मुख्य सरगन मलकीत सिंह है। उसने अपने साथी रवि कुमार उर्फ रवि बाजवा, प्रवीन कुमार उर्फ समित निवाी रोमाणा हरियाणा, मनीश उर्फ योगी गांव साबत थाना निगदू जिला करनाल हरियाणा व उनके दो और अज्ञात साथी उसे मारना चाहते है। उक्त लोग कार पर जाली नंबर प्लेट लगाकर व असला लेकर उसकी हर समय रैकी करते है और उसके मारने कर ताक में रहते है। पीड़ित एनआरआई ने पुलिस को शिकायत देकर अपनी जान का खतरा बताया।

बठिंडा। फिलीपींस के शहर मनीला से अपनी बेटी के साथ बठिंडा जिले के गांव रामूवाला आए एक एनआरआइ पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमलवार ने उनके घर में दाखिल होने की कोशिश की, लेकिन वह मौके से फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित एनआरआइ ने अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले की अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो पता चला कि मनीला शहर में ही रहने वाले एक एनआरआइ ने उनकी हत्या करवाने के लिए हरियाणा के एक गिरोह उसकी सुपारी दी थी। उसी गिरोह के लोगों ने उसपर जानलेवा हमला किया था।

हमलवरों ने हमले से पहले रेेकी भी की। थाना दयालपुरा पुलिस ने पीड़ित एनआरआइ की शिकायत पर मनीला में रह रहे आरोपित एनआरआइ समेत हरियाणा के छह गैंगस्टरों को नामजद कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जबकि पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है और बाकी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रहे हैंं।

पुलिस को शिकायत देकर एनआरआइ जसविंदर सिंह उर्फ बिंदर ने बताया कि 15 साल पहले वह फिलीपींस के मनीला में चले गए थेेे। वर्ष 2010 में उनकी शादी लुधियाना के गांव गालिब खुर्द निवासी किरणदीप कौर से हुई थी। उनके दो बच्चे एक बेटा व बेटी है। सभी मनीला में ही रहते हैं।

मार्च 2020 को वह अपनी बेटी के साथ अपने गांव रामूवाला जिला बठिंडा घूमने के लिए आए थे। इस दौरान देशभर में लाकडाउन लगने के कारण वह वापस नहीं जा सके। बीती 15 सितंबर 2020 की देर रात करीब सवा 12 बजे वह अपने घर पर थे। इसी दौरान आरोपित हरियाणा के गांव सोखरा निवासी मलकीत सिंह व गांव बला खालसा निवासी रवि कुमार मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और उन्हें जान से मारने की नीयत से उसके घर की दीवार फांदकर घर के अंदर आने की कोशिश करने लगे, लेकिन उन्होंने जब ललकारा तो वह मोटरसाइकिल लेकर मौके से फरार हो गए। इसकी वीडियो भी उनके पास मौजूद है।

जसविंदर सिंह का कहना है उन्हें तब कुछ भी पता नहीं था, जिसके चलते उन्होंने उक्त मामले की जानकारी किसी नहीं दी, लेकिन बाद में उन्हेंं पता चला कि मनीला शहर का रहने वाला एनआरआइ काला सिंह ने उनकी हत्या करवाने के लिए हरियाणा के एक गिरोह को सुपारी दे रखी है। जिसका मुख्य सरगना मलकीत सिंह है। उसने अपने साथी रवि कुमार उर्फ रवि बाजवा, प्रवीन कुमार उर्फ समित निवासी गांव रोमाणा हरियाणा, मनीश उर्फ योगी निवासी गांव साबत थाना निगदू जिला करनाल हरियाणा व उनके दो और अज्ञात साथी के साथ मिलकर उसे मारना चाहते हैंं।

उक्त लोग कार पर जाली नंबर प्लेट लगाकर व असला लेकर उसकी हर समय रैकी भी करते हैंं, ताकि वह उसे मार सके। पीड़ित एनआरआइ ने पुलिस को शिकायत देकर अपनी जान का खतरा बताया। उन्होंने बताया कि आरोपित एनआरआइ काला सिंह के साथ उनकी पुरानी रंजिश है। उसी रंजिश के चलते उनकी हत्या की सुपारी दी है।

पुलिस ने पीड़ित एनआरआइ की शिकायत पर आरोपित एनआरआइ समेत हरियाणा के छह गैंगस्टरों पर मामला दर्ज करने के बाद आरोपित प्रवीन कुमार व रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। मामले के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर जसवंत सिंह का कहना है कि पकड़े गए आरोपितों का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं, बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है, ताकि सच्चाई का पता किया जा सके।

बठिंडा के एसबीआई बैंक बहमन दीवाना ब्रांच में डकैती की कोशिश, आधी रात को बैंक में घुसे, चोरी में नाकाम हुए तो डीवीआर चुरा ले गए

बठिंडा. बहमन दीवाना में स्थित एसबीआई बैंक की शाखा में आधी रात को अज्ञात लोग चाेरी की नीयत से घुस गए। लेकिन चोरी में नाकाम होने पर बैंक का डीवीआर चुरा ले गए। चोरी की घटना के बारे में बैंक प्रबंधकों को सुबह बैंक खुलने पर पता चला। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके की जांच के बाद मैनेजर की शिकायत पर मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार बैंक मैनेजर प्रेरणा ने थाना सदर पुलिस को सोमवार को सूचना दी कि रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि बैंक में अज्ञात लोगों ने चोरी की कोशिश की है। घटना का पता चलते ही थाना सदर के एएसआई कौर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच के बाद एएसआई कौर सिंह ने बताया कि चोर गैस कट्टर से बैंक की बैक साइड से खिड़कियों को काटकर अंदर दाखिल हुए थे लेकिन चोरी करने में नाकाम रहे। आरोपी पहचाने न जाएं इसलिए वो जाते समय बैंक का डीवीआर चुरा ले गए। उन्होंने बताया कि बैंक मैनेजर की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.