RCB vs CSK LIVE:चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा विकेट गिरा, डु प्लेसिस के बाद वॉटसन भी पवेलियन लौटे; दोनों विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिए

आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। आरसीबी के विराट कोहली और शिवम दुबे क्रीज पर हैं। वाशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन की बॉल पर विकेटकीपर धोनी ने उनका कैच लिया।

0 990,122

आईपीएल के 13वें सीजन का 25वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 170 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में चेन्नई के अंबाती रायडू और एन जगदीसन क्रीज पर हैं।

वाशिंगटन सुंदर ने चेन्नई को शुरुआती दो झटके दिए। उन्होंने फाफ डु प्लेसिस (8) को क्रिस मॉरिस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद शेन वॉटसन (14) को क्लीन बोल्ड किया।

बेंगलुरु की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 21/1 वॉटसन : 10 रन वाशिंगटन : 1 विकेट
6-10 26/1 रायडू : 17 रन वाशिंगटन : 1 विकेट

कोहली-पडिक्कल ने आरसीबी की पारी को संभाला
बेंगलुरु ने 4 विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही थी। उसने 13 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने देवदत्त पडिक्कल के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 रन की पार्टनरशिप करते हुई पारी को संभाला। कोहली ने 52 बॉल पर नाबाद 90 और पडिक्कल ने 34 बॉल पर 33 रन की पारी खेली।

इसके बाद कोहली ने शिवम दुबे के साथ 5वें विकेट के लिए 75 रन की नाबाद साझेदारी की। शिवम ने 14 बॉल पर 22 रन की पारी खेली। वहीं, चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। दीपक चाहर और सैम करन को भी 1-1 विकेट मिला।

शार्दुल ने एक ओवर में पडिक्कल-डिविलियर्स को आउट किया
शार्दुल ठाकुर ने पारी के 11वें ओवर में दो विकेट लिए। उन्होंने देवदत्त पडिक्कल (33) को फाफ डु प्लेसिस और एबी डिविलियर्स को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट कराया। डिविलियर्स खाता भी नहीं खोल सके। एरॉन फिंच 2 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड किया।

बेंगलुरु की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 25/1 पडिक्कल : 13 रन दीपक : 1 विकेट
6-10 40/0 पडिक्कल : 20 रन —-

आरसीबी में 2 और सीएसके की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किए हैं। मोइन अली और मोहम्मद सिराज की जगह क्रिस मॉरिस और गुरकीरत सिंह मान को मौका मिला है। वहीं, सीएसके में एक बदलाव हुआ है। केदार जाधव की जगह एन जगदीसन को शामिल किया गया। जगदीसन का यह डेब्यू मैच है।

धोनी और कोहली 15 महीने बाद साथ में मैदान पर उतरे

मैच में 15 महीने बाद भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक साथ मैदान पर उतरे हैं। हालांकि दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा संभाल रहे। इससे पहले 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में दोनों एक साथ मैदान में दिखे थे।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में कप्तान धोनी ने विदेशी प्लेयर शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो और सैम करन को बरकरार रखा है। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की प्लेइंग इलेवन में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना को शामिल किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.