बठिंडा में पति शराब पीकर करता था पत्नी से मारपीट और गालीगलौच नहीं माना तो गला दबाकर की हत्या

हत्यारोपी पत्नी को किया पुलिस ने गिरफ्तार, मृतक के पिता ने छोटे बेटे को गवाह बनाकर दी थी पुलिस के पास शिकायत

बठिंडा. मौड़ मंडी में शराब पीकर पत्नी से मारपीट करने वाले एक व्यक्ति को उसकी पत्नी ने गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। मामले में मृतक के पिता के बयान पर महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्द कर गिरफ्तार कर लिया है। मौड़ पुलिस के पास कैलाश चंद वासी मौड़ मंडी ने बताया कि उसके लड़के हेमराज का विवाह ज्योति रानी वासी मौड़ के साथ हुआ था। हेमराज शराब पीने का आदी था जिसके चलते घर में झगड़ा भी होता था। इसी रंजिश में ज्योति ने गत रात उसके लड़के के गले में चुन्नी डालकर व मुंह दबाकर हत्या कर दी। हेमराज की उम्र करीब 35 साल के करीब थी। इस बाबत मृतक के लड़के घमश्याम ने आकर शोर मचाया तो महिला ने उसे छोड़ दिया लेकिन वह बेहोश हो गया जिसे अस्पताल लेकर जाते समय रास्ते में मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक लंबे समय से शराब पीता था व शराब पीने के बाद महिला से मारपीट करता था। इसमें महिला ने उसे कई बार शराब पीने से रोका लेकिन वह नहीं हटा तो गत रात उनकी आपस में कहासुनी हो गई व फिर से मारपीट की तो महिला ने गुस्से में उसका गला दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सहकारी सभा में सचिव रहते किया 3.66 लाख का घपला, जांच के बाद केस दर्ज

बठिंडा. सहकारी सभा तलवंडी साबों में तत्कालीन सचिव की तरफ से तीन लाख 66 हजार 498 रुपए की जालसाजी की। इसमें सहायक रजिस्ट्रार की तरफ से करवाई जांच में मामला सामने आने के बाद आरोपी के खिलाफ जालसाजी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करवाया गया। रामा पुलिस को दी शिकायत में सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभा तलवंडी साबों ने बताया कि सहकारी खेतीबाड़ी सेवा सभा लिमिटेंड पक्का खुर्द में कुछ समय पहले मग्घर सिंह वासी चक्क हीरा सिंह तैनात था। तैनाती के समय उसने जाली बिल बनाकर 86 हजार 950 रुपए का डीजल का खर्च डाला वही एग्रीकल्चर समान और और दो लाख 79 हजार 548 का लोन की रकम खुर्दबुर्द कर दी। इस तरह से दोनों मदों में आरोपी व्यक्ति ने करीब तीन लाख 66 हजार 498 रुपए की जालसाजी की। इसमें रामा पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

बैंक से लोन दिलवाने के नाम पर 20 लोगों से की 40 हजार की जालसाजी, आरोपी फरार

बठिंडा. जालसाज लोगों से पैसे हड़पने के लिए आए दिन नए तरीके इजाद कर रहे हैं। एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें बैंक से एक-एक लाख रुपए का लोन दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने 20 लोगों से दो-दो हजार रुपए इकट्ठे किए व मौके पर 40 हजार की वसूली कर फरार हो गया। जालसाजी के शिकार लोगों ने इस संबंध में कोतवाली थाना पुलिस के पास लिखित शिकायत दी है जिसमें पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली पुलिस को दी शिकायत में रानी कौर वासी रामपुरा फूल ने बताया कि 15 दिन पहले दूर की रिश्तेदारी निकालकर एक व्यक्ति मनप्रीत सिंह वासी मौड़ चढ़त सिंह वाला उनके घर पर आया। इस दौरान उसने बताया कि वह एसबीआई बैंक नजदीक बस स्टेंड बठिंडा में नौकरी करता है। उसकी बैंक के आला अधिकारियों के साथ अच्छी जान पहचान है। बैंक के पास एक स्कीम आई है जिसमें वह लोगों को एक-एक लाख रुपए का लोन दे रहे हैं व इसमें उन्हें नामात्र राशि ही बैंक को लौटानी है। इसके लिए जरूरी है कि वह एक 20 लोगों को ग्रुप बनाए व इस ग्रुप को बैंक में खाता खुलवाने के लिए कहे। यही नहीं इसमें एक व्यक्ति का दो हजार रुपए का खर्च आएगा जो उन्हें एडवास में देना है जिसमें कुछ राशि खाते में रखी जाएगी व कुछ राशि लोन प्रोसेसिंग फीस के तौर पर देनी होगी। उन्होंने उस पर विश्वास कर लिया व रानी कौर ने आसपास व रिश्तेदारों में महिलाओं से बात कर खाता खुलवाने के लिए सहमती प्रदान करवा ली व उक्त 20 लोगों से दो -दो हजार रुपए की राशि इकट्ठी कर उक्त व्यक्ति से संपर्क किया। लोगों पर विश्वास जताने के लिए आरोपी व्यक्ति ने उन्हें बठिंडा में एसबीआई बैंक के बाहर बुलाया। जहां पहुंचने पर वह एक कार से उतरा व उनसे 40 हजार रुपए की नगदी लेकर इंतजार करने के लिए कहा। कुछ समय वह बैंक के अंदर रहा व अचानक से गायब हो गया। जब काफी समय बीतने पर भी वह नहीं मिला तो वह बैंक में गए व उसके बारे में जानकारी मांगी तो बताया गया कि इस तरह का कोई भी कर्मी उनके यहां नहीं है। इसके बाद आरोपी बाहर कार में सवार होकर फरार हो गया। यही नहीं उसकी तरफ से दिया फोन नंबर भी बंद कर दिय़ा गया। इस तरह से उक्त व्यक्ति ने लोगों से 40 हजार रुपए की ठगी मारी व फरार हो गया। मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस के पास की गई जिसमें केस दर्ज कर आरोपी व्यक्ति की तलाश की जा रही है।

 

नशीली गोलियों व लाहन सहित दो लोग नामजद

बठिंडा. पुलिस ने नशीली गोलियां व लाहन सहित दो लोगों को नामजद किया है। कैट पुलिस के एसआई गुरिंदर सिंह ने बताया कि बंती कौर वासी भुच्चो कला को शक के आधार पर रोककर तलाशी ली गई तो उसके पास करीब एक हजार नशीली गोलियां मिली जिसमें मंहिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही सदर रामपुरा पुलिस के सहायक थानेदार लखविंदर सिंह ने बताया कि जगसीर सिंह वासी चाउंके के यहां से 200 लीटर लाहन जब्त की गई है। आरोपी मौके से फरार होने में सफल रहा।

तेल टैंकरों के पास जला रखी थी आग एक व्यक्ति के खिलाफ केस

बठिंडा. सदर बठिंडा पुलिस ने जस्सी पौ वाली के पास रिफायनरी व तेल डिपो से आने वाले तेल के कैंटरों को खड़ा करने के लिए बनाए नोहरों में आग जलाकर बैठे एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है। सदर पुलिस के एसआई चमनलाल ने बताया कि बूटा सिंह वासी जस्सी पौ वाली गांव में खोले नोहरे में आग जलाकर खानपान का सामान बना रहा था जो सुरक्षा की नजर से काफी खतरनाक है क्योंकि उक्त जगह पर दर्जनों तेल के कैंटर खड़े थे व लापरवाही के चलते उनमें आग लगने का खतरा बना रहता है। इस बाबत जिला प्रशासन की तरफ से इस तरह की जगहों पर आग लगाने, बीड़ी सिगरेट पीने सहित विभिन्न तरह की पाबंदी भी लगा रखी है। उक्त व्यक्ति ने इस तरह की लापरवाही कर जानी व माली नुकसान होने के अंदेशों को बल दिया जिसके चलते उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

अवैध माइनिंग करते पांच लोगों के खिलाफ केस, तीन लोग मशीन व ट्राली सहित गिरफ्तार

बठिंडा. जिले के गांव कल्याण सुखा में जिला प्रशासन व संबंधित विभाग की मंजूरी के बिना अवैध तौर पर रेत की माइनिंग करने वाले पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। नथाना पुलिस ने मौके पर छापामारी कर जहां माइनिंग के लिए इस्तेमाल की जा रही मशीन व ट्रालियों को जब्त किया वही तीन लोगों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया है। नथाना पुलिस के सहायक थानेदार जसबीर सिंह ने बताया कि हरमेल सिंह वासी कल्याण मलका. करणजीत सिंह, सुभदीप सिंह, कुलविंदर सिंह वासी कल्याणा सुखा व करण सिंह वासी तरनतारन गांव में लंबे समय से अवैध तौर पर रेत की माइनिंग कर उन्हें ट्रालियों में भरकर बेचने का धंधा करते थे। इस बाबत पुलिस टीम ने जब मौके पर छापामारी की तो आरोपी हरमेल सिंह, करणजीत सिंह, सुभदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य मौके से फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने माइनिंग कर भरी गई रेत की ट्राली-ट्रैक्टर के साथ एक खुदाई करने वाली पैकलोन मशीन भी जब्त की है।

तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने एक को मारी टक्कर, मौत

बठिंडा. तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने पैदाल जा रहे व्यक्ति को टक्कर मार दी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। फूल पुलिस के पास करण सिंह वासी ढिपाली ने लिखित शिकायत में बताया कि उसके चाचा का लड़का जगजीत सिंह उम्र 31 साल गांव ढपाली में पैदल जा रहा था कि इसी दौरान एक तेज रफ्तार मोटरसाइकिल जिसे शोक सिंह वासी डिब्बी हरि सिंह तला रहा था उसे जोरदार टक्कर मारी जिससे जगजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

 

सार्वजनिक स्थानों में वाहन चोरी करने वाले तीन लोग गिरफ्तार, दो वाहन बरामद

बठिंडा, 9 अक्तूबर(जोशी). सिटी रामपुरा पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों से मौके पर दो मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए है। सहायक थानेदार रंजीत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुलदीप सिंह वासी महिराज, गुरप्रीत सिंह, हिम्मत सिंह वासी रामपुरा सार्वजनिक स्थानों व घरों के बाहर खड़े वाहनों को चोर चांबी से खोलकर आगे बेच देते हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड हासिल किया जा रहा है। आरोपी लोगों के पास से दो मोटरसाइकिल बरामद किए है जिसमें एक बिना नंबर प्लेट वाहन भी शामिल है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.