एमपी भोपाल में पत्नी को पीटने वाले स्पेशल DG पर एक्शन, पद छिना, वीडियो हुआ था वायरल

अफसर महिला मित्र के घर गए थे, वहां पत्नी ने रंगे हाथ पकड़ा, फिर घर लौटकर दोनों में विवाद हुआ मारपीट के वीडियो शर्मा के बेटे ने सोशल मीडिया पर वायरल किए, गृहमंत्री, डीजीपी, सीएस को भेजे

मध्य प्रदेश के स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम लाल शर्मा का एक और वायरल वीडियो सामने आया है. अब तक आप देख चुके हैं कि पुरुषोत्तम शर्मा किस तरह अपनी पत्नी को पीटते नजर आए थे. बताया जाता है कि नया वीडियो उस वक्त है जब उनकी पत्नी ने उन्हें एक लड़की के साथ पकड़ा था. आजतक इस वीडियो की प्राणामिकता की पुष्टि नहीं करता है.

इससे पहले स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी को पीटने का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी को बेरहमी से पीटते दिखाई दे रहे थे. डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने कबूला है कि वह वीडियो में हैं और कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं. इस मामले में अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. हालांकि, पुरुषोत्तम शर्मा को उनके पद से कार्यमुक्त करते गृह मंत्रालय से अटैच किया गया है.

अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली
एडीजी उपेंद्र जैन का कहना है कि कोई औपचारिक शिकायत नहीं मिली है. जिस आदमी ने वीडियो भेजा है, उसने दावा किया है कि वह बेटा है, लेकिन इसकी प्रमाणिकता पता करना बाकी है. मोबाइल पर भेजी गई शिकायत के आधार पर एक महिला पुलिस अधिकारी को पुरुषोत्तम शर्मा के घर भेजा गया, मगर उनकी पत्नी ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिस महानिदेशक स्तर के आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की पिटाई कर रहे हैं. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि पुलिस अधिकारी पत्नी को जमीन पर गिरा देते हैं और उसकी बेरहमी से पिटाई करते हैं. इस दौरान घर में मौजूद कर्मचारी बीच बचाव करने की कोशिश करते हैं.

खबर पढ़ने से पहले इसमें लगा हुआ वीडियो देखिये। हैरान रह जाएंगे। इसमें जो व्यक्ति एक महिला को बुरी तरह पीट रहा है, वे पुलिस में डीजी रैंक के अधिकारी हैं। नाम है पुरुषोत्तम शर्मा और वे अपनी पत्नी को ही पीट रहे हैं। वो भी अपने ही मातहतों के सामने। रहते हैं भोपाल में। वीडियो भी भोपाल का ही है। उनके सरकारी घर का।

वीडियो हर कहीं मौजूद है। पुरुषोत्तम के पुत्र पार्थ गौतम ने यह वीडियो फुटेज मप्र के गृह मंत्री, राज्य के डीजीपी, मुख्य सचिव और बाकी बड़े अफसरों को भेजी है। पार्थ खुद भी आइआरएस हैं। यानी रेवेन्यू सर्विस में हैं। उन्होंने पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई मांग की है। उधर, शर्मा ने कहा, ‘अगर मैं राक्षस हूं, तो मेरी पत्नी को शिकायत करनी चाहिए। मुझ पर इस तरह के पहली बार आरोप हैं। वह मेरे पीछे पड़ी रहती है।’

इस बीच यह मामला राज्य महिला आयोग पहुंच गया है। अध्यक्ष शोभा ओझा ने कहा कि हम डीजी को नोटिस जारी करेंगे। भास्कर ने इस मामले में पुरुषोत्तम के बेटे और पत्नी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया और ना ही एसएमएस का कोई जवाब दिया।

गृहमंत्री ने कहा- शिकायत होने पर कार्रवाई करेंगे
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस बारे में मैंने न्यूजपेपर में पढ़ा है और वीडियो देखा है। अभी कोई शिकायत नहीं आई है। अगर कोई शिकायत आती है, तो कार्रवाई करेंगे।

अफसर के बेटे ने यह फुटेज गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों को भेजी है।
अफसर के बेटे ने यह फुटेज गृहमंत्री, पुलिस महानिदेशक, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अफसरों को भेजी है।

अफसर ने पत्नी के साथ मारपीट क्यों की
जानकारी के मुताबिक, अफसर अपनी किसी महिला मित्र के घर गए थे, जहां उनकी पत्नी अचानक पहुंच गईं। उन्होंने पति को रंगे हाथ पकड़ लिया था। इसके बाद पत्नी दोपहर में जब घर पहुंची, तो शर्मा ने उनके साथ जमकर मारपीट की। उन्हें धमकाया कि वह उनके निजी मामले में बीच में ना आए। मारपीट का वीडियो उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बेटे को जब घटना की जानकारी मिली, तो घटना की दो वीडियो क्लिप वरिष्ठ अफसरों को भेज दिए।

पुलिस महकमा चुप, कोई बोलने को तैयार नहीं
इस मामले में पुलिस के अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि, उन्होंने दबी जुबां से इस बात की पुष्टि जरूर की है कि वीडियो में महिला से मारपीट कर रहा व्यक्ति स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ही है। अधिकारियों का कहना है कि पुलिस शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.