कृषि विधेयकों के विरोध में कांग्रेस का दिल्ली कूच, हरियाणा बार्डर पर फूंका ट्रैक्टर, पुलिस ने पानी की बौछार छोड़ खदेड़ा

इस रैली को पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने जीरकपुर में हरी झंडी दी थी। रैली में पंजाब के कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू के अलावा पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान वरिंदर ढिल्लों एवं अलग-अलग जिलों के यूथ कांग्रेस के प्रधान एवं नेतागण शामिल हुए।

पटियाला। कृषि विधेयकों (Agriculture Bills) को लेकर पंजाब मेें सियासत पूरी तरह से गरमाई हुई है। यहां पक्ष हो या विपक्ष भाजपा को छोड़कर सभी एक स्वर में इन विधेयकों के विरोध में हैं। रविवार को कृषि विधेयकों के विरोध में पंजाब युवा कांग्रेस ने किसानों के साथ मिलकर जीरकपुर में चंडीगढ़-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग (Delhi-Chandigarh national highway) पर ट्रैक्टरों में रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता व किसानों ने यहां के दिल्ली कूच किया, लेकिन अंबाला में हरियाणा बार्डर पर इन्हें रोक दिया गया।

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता व किसान जैसे ही दिल्ली की तरफ बढ़ने लगे पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस ने पहले ही वहां बेरिकेट्स लगाए थे। रैैैैली में शामिल लोग आगे बढ़ने लगे। इस पर पुलिस ने उन पर पानी की बौछार छोड़ दी। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने बेरिकेट्स तोड़़ दिए और बार्डर पर ट्रैक्टर फूंक दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.