बठिंडा न्यूज-अनलाक 4 के अंतर्गत ज़िला मैजिस्ट्रेट की तरफ से जारी किए नए आदेश

क्राइम में गांव जोगानंद के पास सड़क हादसे में एक मजदूर की मौत तो माडल टाउन में एक सरकारी टीचर की संदिग्ध हालत में गोली लगने से मौत। इसी तरह डाक्टर के साथ 27 लाख की जालसाजी करने वाले पर केस वही जेल में कैदियों से मोबाइल मिलने का सिलसिला जारी।

0 990,585

बठिंडा. जिला मैजिस्ट्रेट-कम-डिप्टी कमिश्नर बठिंडा बी.श्रीनिवासन ने जिले के अंदर नए अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। आनलाक 4 के अंतर्गत जारी किये गए इन आदेशों के अनुसार अभी जिले के अधीन आते शैक्षिक संस्थान बंद रहेंगे परन्तु आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। जिले के स्कूल, कालेज, विद्यार्थी संस्थानों और कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे परन्तु टीचिंग और नान-टीचिंग स्टाफ को स्कूल की तरफ से 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ बुलाने की इजाजत होगी। आनलाइन टीचिंग, टेली काउंसलिंग पहले की तरह जारी रहेंगे। यह हुक्म कंटेनमैंट जोन से बाहर वाले क्षेत्रों में लागू रहेंगे।

P K S International School, Bhatinda HO - Schools in Bhatinda - Justdial

उच्च शैक्षिक संस्थानों को सिर्फ खोज शिक्षा (पी.एच.डी.) और प्रयोगात्मिक कार्यों की जरूरत वाले तकनीकी और पेशेवर प्रोग्राम के पोस्ट ग्रैजुएट विद्यार्थियों के लिए सिर्फ प्रेक्टिकल प्रयोगशाला के लिए खोलने की इजाज़त होगी। वही ओपन थियेटरों को सामाजिक दूरी बना कर रखने और मास्क पहन कर रखते खोलने की आज्ञा होगी परन्तु सिनेमा हाल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन पार्क पहले की तरह बंद रहेंगे। यह हुक्म जिले के अंदर 30 सितम्बर 2020 तक लागू रहेंगे। आदेशों का उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।


गांव जोगानंद के पास सड़क हादसे में मजदूर की मौत

बठिंडा. गांव जोगानंद के पास हुए एक सड़क हादसे तें दिहाड़ी मजदूर की मौत हो गई। जिसकी पहचान रिंकू सिंह पुत्र मोहन सिंह निवासी गांव खियालीवाला के तौर पर हुई। बताया जा रहा है कि मृतक रिंकू रोजाना की तरह अपने गांव से दिहाड़ी करने के लिए मोटरसाइकिल पर सवार होकर जा रहा था। जब वह गांव जोगानंद के पास पहुंचा, तो अचानक टायर पेंचर होने के कारण उसके मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ गया और वह हादसे का शिकार हो गया।

Seven die in five accidents across Gujarat | Cities News,The Indian Expressहादसे में गंभीर रूप से घायल हुए रिंकू को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन उसकी हालत काफी गंभीर होने के कारण उसे एक निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बीती 19 सितंबर को रिंकू ने इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले के जांच अधिकारी थाना थर्मल के सब इंस्पेक्टर बलकार सिंह ने बताया कि मृतक के स्वजनों के बयानों पर कार्रवाई करते हुए लाश का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए सौंपी दी हैं


माडल टाउन में रह रहे सरकारी टीचर की गोली लगने से मौत

बठिंडा. माडल टाउन फेस तीन में रहते एक व्यक्ति की अपने ही घर में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान प्रगट सिंह पुत्र बलविंदर सिंह के तौर पर हुई। मृतक आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल नंदगढ़ में टीचर लगा हुआ था। पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयानों पर आईपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए लाश का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया हैं। पुलिस के मुताबिक माडल टाउन फेस तीन की रहने वाली परमिंदर कौर ने बयान देकर बताया कि बीती 17 सितंबर को वह अपने घर में काम कर रही थी। सुबह आठ बजे के करीब उसके पति के कमरे से गोली चलने की आवाज आई। पीड़िता ने बताया कि कमरा अंदर से बंद था, जिसके चलते उसने अपने पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा तुड़वाया और अंदर जाकर देखा तो उसका पति खून से लथपथ पड़ा था। परमिंदर कौर ने बताया कि उसने अपने पड़ोसियों की मदद से गंभीर रूप से घायल पड़े अपने पति प्रगट सिंह को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन बीती 19 सितंबर को उसके पति की इलाज के दौरान मौत हो गई।


व्यापार करने के लिए डाक्टर से मांगे 27 लाख बाद में मुकरकर की जालसाजी

बठिंडा. गुरु गोबिंद सिंह रामा रिफाइनरी में काम करने वाले एक डाक्टर से बिजनेस करने के लिए उधार लिए पैसे वापस ना कर करीब 27 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया हैं। जिसकी शिकायत पीड़ित डाक्टर की तरफ से एसएसपी बठिंडा को दी गई। पुलिस की ईओ विंग ने पूरे मामले की पड़ताल करने के बाद हरियाणा के भिवानी शहर के रहने वाले तीन बाप-बेटों समेत कुल चार लोगों पर धाेखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी हैं।

फिलहाल मामले में किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी हैं। थाना रामा पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में डॉ. प्रवीन कुमार निवासी गांव रामसरा ने बताया कि गुरु गोबिंद सिंह रामा रिफाइनरी में काम करता हैं। साल 2015 में उसके जानकार आरोपित दिनकर शर्मा निवासी गांव रामकरण, चितरबसू, अमित शर्मा, संजय शर्मा व सुरेश कुमार निवासी भिवानी हरियाणा उसके पास आएं थे और उसे नया बिजनेस शुरू करने के लिए उसे उधार पर पैसे मांगे। इस दौरान आरोपितों ने उसे झांसा दिया कि अगर वह उनके बिजनेस में अपने पैसे लगाते है, तो मुनाफा होने पर उसे कुछ प्रतिशत हिस्सा दे देंगे, नहीं तो ब्याज समेत उनकी रकम वापस कर देंगे। उन्होंने करीब चार किश्तों में करीब 20 लाख रुपये उधार लिए थे, जोकि साल 2020 में वापस करने थे, लेकिन पैसे लेने के दो से तीन साल तक आरोपितों ने ना तो उसे कोई मुनाफा दिया और नहीं उसके पैसे वापस किए। जब उसने आरोपितों से अपने पैसे वापस मांगे, तो पहले उन्होेंने उसे करीब 9 लाख रुपये का चेक दे दिया, जोकि बैंक में बांउस हो गया। जिसके बाद उसने दोबारा पैसे मांगे,तो आरोपितों न उसे पैसे की जगह दो कनाला के करीब जमीन उसके नाम पर करवाने की बात कहीं और इसका इकरारनामा कर लिया। जब जमीन की रजिस्ट्री करवाने काउ समय आया, तो वह उसे भी मुकर गए। आरोपितों ने एक सोची समझी सजिश के तहत उसके साथ करीब 27 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी हैं।


प्रेमी से मिलने पहुंची विवाहिता को प्रेमी के पिता ने समझाकर घर छोड़ने गए तो कर दी मारपीट

बठिंडा. रामा मंडी के गांव रामसरा में एक मारपीट करने का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक विवाहिता अपने प्रेमी को उसके घर मिलने पहुंच गई, प्रेमी के नहीं मिलने पर उसके पिता विवाहिता को समझा कर उसके घर छोड़ने पहुंच गया। इस दौरान विवाहिता के पति व भाई ने अन्य लोगों के साथ मिलकर प्रेमी के पिता को कमरे में बंद कर मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीड़ित व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

marpeet marpit – नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से….थाना रामा पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति के बयानों पर आरोपित लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पुलिस को बयान देकर गांव मलको के रहने वाले 56 वर्षीय एक व्यक्ति ने बताया कि माेगा जिले के गांव सैदोके की रहने वाली एक 24 वर्षीय विवाहिता युवती उसके बेटे के साथ प्रेम करती है, जिसके मायके बठिंंडा जिले के गांव रामा में हैं। बीती 17 सितंबर को उक्त युवती उसके बेटे को मिलने के उनके गांव मलको में उनके घर पर पहुंच गई। बेटा घर पर नहीं होने के कारण वह उसे समझा बुझाकर युवती को उसके मायके के घर रामा में छोड़ने के लिए चला गया हैं। जब वह युवती के मायके घर पहुंचा, तो पहले से वहां पर मौजूदा युवती का पति आरोपित रूप सिंह निवासी गांव सैदोके जिला माेगा, भाई जगसीर सिंह, गोरा सिंह, नानक सिंह निवासी रामा ने उसे व युवती को घर के एक कमरे में बंद कर लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। जैसे-तैसे कर वह अपनी जान बचाकर वहां से निकाला और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ। मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर रंधावा सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर आराेपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए अगली कार्रवाई की जा रही हैं।


नशा तस्करी के आरोप में पुलिस ने विभिन्न थानों में छह लोगों को किया नामजद

बठिंडा.जिला पुलिस ने बीती शनिवार को विभिन्न जगहों से हेरोइन, भुक्की, शराब व लाहन बरामद कर छह लोगों को नामदज किया हैं। इसमें चार को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया हैं, जबकि दो पहले फरार हो गए। पुलिस ने सभी के खिलाफ संबंधित थानों में नशा विरोधी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी हैं। एसटीएफ के इंस्पेक्टर नवीन कुमार के मुताबिक बीती शनिवार को पुलिस टीम रेलवे फाटक हाजीरतन रोड पर गश्त कर रही थी।

Illegal Drug Smuggling In Jaipur : Three Arrested In Smuggling Case - अवैध मादक पदार्थ तस्करी में तीन गिरफ्तार, 10 किलो से अधिक 'नशा' बरामद | Patrika Newsइस दौरान रेलवे फाटक के पास संदिग्ध हालत में घूम रहे आरोपित अजय मसीह निवासी फिरोजपुर पर शक होने पर उसे रोककर उसे पूछताछ की और उसकी अच्छी तरह से तलाशी ली, तो उसके पास से आठ ग्राम हेरोइन, एक स्कूटी व एक कंप्यूटर कंडा बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपित को मौके पर गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इसी तरह सीआईए स्टाफ के एसआई हरजीवन सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गांव जलाल से आरोपित गुरतेज सिंह को 15 किलो भुक्की चूरा पोस्त समेत गिरफ्तार कर थाना दयालपुरा में मामला दर्ज किया गया। वहीं थाना नथाना के एएसआइ संदीप कुमार ने सूचना के आधार पर गांव बुर्ज काहन सिंह वाला में छापेमारी कर 50 लीटर लाहन समेत जगजीत सिंह को गिरफ्तार किया। वहीं थाना रामा के एएसआइ गमदूर सिंह ने गांव बंगी रघु में छापेमारी कर 100 लीटर लाहन समेत आरोपित जगतार सिंह को गिरफ्तार कर एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। वहीं थाना सदर रामपुरा के एसआई बलजीत सिंह ने गांव चाउके में छापेमारी कर 300 लीटर लाहन बरामद कर आरोपित यादविंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया। इसके अलावा थाना मौड़ के हवलदार राम सिंह ने मौड़ खुर्द के पास स्थित सूए के पास बनी झाड़ियों से 10 पेटियां हरियाणा मार्का शराब बरामद कर फरार आरोपित गुरप्यास सिंह व मक्खन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं


जेल में मुलाकात में सख्ती की तो नशा-मोबाइल अंदर पहुंचाने का ढूढा नया तरीका

जेल की दीवारों के ऊपर से अंदर फैंका जा रहा है नशा, मोबाइल व प्रतिबंधित सामान

बठिंडा.केंद्रीय जेल बठिंडा की सुरक्षा सीआरपीएफ के हाथ में होने के बावजूद भी कैदियों व हवालातियों से मोबाइल फोन, नशा आदि मिलने का नाम नहीं ले रहा है, जबकि लॉकडाउन के दौरान किसी भी कैदी या हवालाती की मुलाकात तक नहीं करवाई गई है। इसके बावजूद भी पूर्व सात माह में 107 से ज्यादा मोबाइल फोन और नशा बरामद हो चुका है। वहीं दूसरी तरफ जेल में बंद कैदियों व हवालातियों तक मोबाइल फोन व नशा पहुंचाने के लिए शातिर लोगों ने एक नया तरीका अपना लिया है। जेल के बाहर से एक पैकेट बनकर उन्हें जेल के अंदर फेंके जा रहे है।

Bathinda jail sets up quarantine ward for new inmatesयह पैकेट आधी रात के समय फेंके जा रहे है, ताकि किसी कुछ पता ना चल सके। पूर्व एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है, जब जेल परिसर के अंदर से मोबाइल फोन, जर्दे आदि के पैकेट बरामद हुए है। बाहर से फेंके जा रहे पैकेट कौन फेंक रहा है, इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। हर मामले में जेल प्रशसासन ने केस तो दर्ज करवा दिया है, लेकिन आज तक यह नहीं पता कर पाई कि यह मोबाइल व नशा जेल की चार दीवारी के अंदर कैसे पहुंचा। बीती सात सितंबर को भी जेल परिसर के अंदर से एक पैकेट बरामद हुआ, जिसमें मोबाइल फाेन, बीड़ी व जर्दे के पैकेट थे। थाना कैंट पुलिस ने इस मामले में भी अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है

थाना कैंट पुलिस को भेजी शिकायत में मलकीत सिंह सहायक सुपरिटेंडेंट केंद्रीय जेल बठिंडा ने बताया कि बीती 19 सितंबर की दोपहर करीब सवा तीन बजे जेल सुरक्षा कर्मी जेल परिसर के अंदर गश्त कर रहे थे। इस दौरान जेल के सुरक्षा कर्मियों ने जेल टावर नंबर तीन के पास से एक लावारिस पैकेट बरामद किया, जिसे उठाकर जेल के अधिकारियों को सौंपा गया। जब जेल अधिकारियों की देखरेख में उक्त पैकेट खोला गया, तो उसमें एक टच स्क्ीन वाला मोबाइल फोन, दो छोटे मोबाइल फोन, एक लावा कंपनी का फोन समेत एयरटेल कंपनी का सिम कार्ड, एक चार्जर, तीन चार्जर लीड, तीन हैडफोन, 15 जर्दे की पुडियां व 21 बीड़ियों के बंडल बरामद हुए, जोकि किसी अज्ञात व्यक्ति ने जेल के बाहर से फेंका गया हैं। मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर राजपाल सिंह का कहना है कि जेल प्रशासन की शिकायत पर फिलहाल अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर लिया हैं। यह पैकेट किसने और किन कैदियों के लिए फेंका गया था, इसकी पड़ताल की जा रही हैं।

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.