ख‍ालिस्‍तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू और निज्जर की संपत्ति अटैच, एक व्‍यक्ति हिरासत में

खालिस्‍तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्‍नू और हरदीप सिंह निज्‍जर पर बड़ी कार्रवाई की गई। दोनों की अचल संपत्तियों को अटैच कर दिया गया। दूसरी ओर एनआइए ने एक व्‍यक्ति को हिरासत में लिया।

अमृतसर। केंद्र सरकार के आदेश पर प्रतिबंधित संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू और खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की अचल संपत्ति मंगलवार दोपहर अटैच कर दी गई हैैं। वहीं, एनआइए ने अजनाला क्षेत्र से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पन्नू के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

जिला अमृतसर और जालंधर के गांवों में की कार्रवाई

अमेरिका से एसएफजे के लिए रेफरेंडम की गतिविधियां चला रहे पन्नू की अमृतसर के गांव खानकोट में 46 कनाल व गांव भैणीवाल में 11 कनाल 13.5 मरले जमीन को अटैच किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां पन्नू की अन्य संपत्तियों का ब्यौरा भी जुटा रही हैैं। वहीं, कनाडा से आतंकी गतिविधियों चला रहे केटीएफ आतंकी संगठन के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की जिला जालंधर के गांव भरसिंहपुरा (फिल्लौर) में 11 कनाल 13 मरले जमीन अटैच की गई है। वह मूलरूप गांव अपरा (फिल्लौर) का रहने वाला है।

government will attach property of terrorist Gurpatwant Singh declared  under UAPA- UAPA के तहत घोषित आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की संपत्ति होगी  कुर्क, पंजाब में उग्रवाद फैलाने का ...

एनआइए ने खालिस्तान का झंडा फहराने वालों से करेगी पूछताछ

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के एक अधिकारी के अनुसार भारत सरकार ने इसी साल जुलाई में पन्नू और निज्जर को सात अन्य व्यक्तियों के साथ यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था। उनके खिलाफ इसी अधिनियम के तहत कई मामले भी दर्ज हैैं। एसएफजे और केटीएफ दोनों अलगाववादी खालिस्तानी संगठन हैं। एसएफजे अमेरिका और अन्य देशों में कुछ स्थानों पर बैठकें आयोजित करके फंड जुटाने का प्रयास कर रहा है। एनआइए, एसएफजे द्वारा रेफरेंडम 2020 को लेकर शुरू किए गए अभियान से संबंधित एक मामले की जांच कर रही है।

रेफरेंडम-2020 के लिए वोटिंग करवाने वाला हिरासत में

सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए अजनाला क्षेत्र के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने रेफरेंडम-2020 को लेकर कनाडा और कुछ अन्य देशों में बसे आतंकियों के जरिए खालिस्तान के लिए वोटिंग करवाई थी। उसके कहने पर ही कपूरथला के गुरप्रीत सिंह ने श्री अकाल तख्त साहिब में जाकर रेफरेंडम की सफलता के लिए अरदास की थी, जिसे सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था।

मोगा में आज आरोपितों से पूछताछ करेगी एनआइए की टीम

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर खालिस्तानी झंडा फहराने व राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपितों से पूछताछ के लिए एनआइए की चार सदस्यों की टीम मंगलवार को मोगा पहुंची। टीम ने पंजाब पुलिस द्वारा आरोपित जसपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह व जगविंदर सिंह उर्फ जग्गा से अब तक हुई पूछताछ में सामने आए तथ्यों की जानकारी हासिल की।

सूत्रों के अनुसार एनआइए की टीम बुधवार को इन तीनों आरोपितों से पूछताछ करेगी। एनआइए की टीम इंद्रजीत और जसपाल को 20 हजार रुपये देने वाले व्यक्ति के अलावा आरोपित जग्गा के अमेरिका में पन्नू और राणा के साथ संबंधों को लेकर पूछताछ करेगी। उधर, पंजाब पुलिस ने मंगलवार को आरोपितों को अदालत में पेश कर दो दिन का और रिमांड हासिल किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.